बाइक चलाते समय कोरोना से बचना है तो करें ये काम
बाइक चलाते समय कोरोना से बचना है तो करें ये काम
Share:

कोविड संक्रमण की वजह से स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है और ऐसे में अगर आप किन्ही कारणों से अपनी मोटरसाइकिल से सफर करते हैं तो आपको कोविड   संक्रमण से बचने के लिए खास तैयारी की आवश्यकता और भी बढ़ जाती है. जैसी स्थिति बनी हुई है, उसे देखते हुए हम आपको यही सुझाव देंगे कि आप बहुत ही आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकलें और अगर संभव हो तो अपने घर  पर ही रहें तो ज्यादा अच्छा है. लेकिन, अगर आप किसी ऐसी सर्विस से जुड़े हुए हैं, जिसके लिए आपका घर से बाहर निकलना बहुत ही आवश्यक है और आप उसके लिए मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं, तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जो आपको कोरोना वायरस से बचाने में आपकी सहायता करने वाली है. 

मास्क पहनें: जब भी मोटरसाइकिल लेकर घर से बाहर निकले तो सबसे पहले अपना मास्क अच्छे से पहने. यह आपको कोविड से बचा सकता है. मास्क कोविड वायरस संक्रमण के विरुद्ध सबसे बड़ा हथियार है.

भीड़भाड़ वाले रास्तों से बचें: मोटरसाइकिल से सफर करते  समय प्रयास करें कि आप वह रास्ता चुनें, जिस रास्ते पर भीड़ कम हो. अगर वह रास्ता थोड़ा बहुत लंबा भी है तब भी हमारा सुझाव है कि आप कम भीड़े वाले रास्ते को ही चुनें क्योंकि भीड़ में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा.

हेलमेट लगाएं: रिपोर्ट्स की माने तो यह मानने की गलती बिल्कुल ना करें कि अगर आप हेलमेट पहन रहे हैं तो उसके अंदर मास्क नही लगा हो. मास्क के ऊपर से आप हेलमेट पहन लें. यातायात नियमों के मुताबिक भी हेलमेट पहनना बहुत आवश्यक है. इसलिए हेलमेट और मास्क, दोनों पहनें.

हाथ सैनिटाइज करें: जब भी आप मोटरसाइकिल से उतर जाएं, सबसे पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करें क्योंकि यह आम बात है कि मोटरसाइकिल से उतरने के उपरांत आमतौर पर राइडर के हाथ खुद के चेहरे की ओर जाते हैं.

अब कार से आप भी कर पाएंगे चाँद की सैर, जानिए कैसे

मात्र इतने रुपए में आप भी अपने घर ला सकते है ये कार

भारत में लॉन्च की गई 180km की रेंज वाली ये शानदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -