'तुम हमको जमीन दिखाओगे तो हम तुमको...', शाह के बयान पर उद्धव का पलटवार
'तुम हमको जमीन दिखाओगे तो हम तुमको...', शाह के बयान पर उद्धव का पलटवार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्ता छिनने के पश्चात् शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एक बार फिर फुलफॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। बुधवार को उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव में पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए विरोधियों पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुंबई आपकी नजर में बचने के लिए केवल एक जमीन है किन्तु यह हमारे लिए यह मातृभूमि है। जो हमारी मां पर नजर डालेगा उसे सियासत से बाहर का रास्ता दिखा देंगे। उन्होंने कहा- अमित शाह ने कहा था कि शिवसैनिकों को जमीन दिखाएंगे। तुम हमको जमीन दिखाओगे तो हम तुमको आसमान दिखाएंगे।

उन्होंने अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि अगर आपमें हिम्मत है तो एक महीने में BMC चुनाव करवाएं तथा जल्द विधानसभा चुनाव करवाए लें। हम आपको जमीन दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी कई निजाम एवं शाह ने मुंबई पर कब्जा करने का प्रयास किया, किन्तु अपने नापाक प्रयास में नाकाम रहे। उन्होंने रैली में उमड़ी भीड़ देखकर कहा कि आज की भीड़ इतनी है तो दशहरा रैली का क्या होगा? उन्होंने कहा कि इतनी भीड़ है इसलिए शिवसेना जो बोलती है वही करती है तथा आपको घर-घर जाकर बताना होगा कि उसने क्या किया है। इस बार दशहरा रैली शिवतीर्थ (शिवाजी पार्क) में ही होगी। 

संजय राउत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मंच पर नहीं हैं फिर भी उनकी कुर्सी रखी गई है। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि वह किसी सेना में सम्मिलित नहीं हुए हैं। वह उनमें से हैं, जो टूट जाएंगे किन्तु झुकेंगे नहीं। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर तंज सकते हुए कहा- इन दिनों एक गिरोह घूम रहा है जो पिता को चुराता है। पहले मैंने बच्चों की चोरी करने वाला गिरोह देखा है किन्तु यह नया गिरोह है। उन्होंने कहा कि ये देशद्रोही ढोकला खाने के लिए सूरत गए थे क्योंकि वे हमारी मिर्ची का ठेचा नहीं पचा सके। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनसंघ पहला संगठन है, जिसने संयुक्त महाराष्ट्र के आंदोलन में दरार उत्पन्न की। ये उस कबीले से आते हैं, जो टूटते ही हैं। उन्होंने कहा कि BMC में प्रत्येक पद पर उनकी उचित भागेदारी थी। मेरे शिवसैनिकों ने पूरी मेहनत की तथा उनके पास बड़े पद थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर हमला बोला कहा कि अब बंटवारे की कोई राजनीति नहीं चलेगी। हिंदू, गैर हिंदू, मराठी, गैर मराठी, गुजराती और उत्तर भारतीय, सभी मेरे साथ हैं क्योंकि मेरे सैनिकों ने उन सभी की सहायता की है। उन्होंने कहा कि शाहनीति अब हमें नहीं तोड़ पाएगी।

राजनीति में होगी उद्धव के छोटे बेटे की एंट्री! आदित्य ठाकरे ने बताया सच

देश के लिए गंभीर ख़तरा हैं रोहिंग्या.., कोर्ट में भारत सरकार का हलफनामा

यदि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने, तो कौन होगा राजस्थान का CM ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -