अगर आपके दांत में है दर्द तो अपनाये ये उपाए
अगर आपके दांत में है दर्द तो अपनाये ये उपाए
Share:

दांत और मसूड़ों में दर्द आम बात है और आज कल अक्सर लोगो को मसूड़ों के दर्द की शिकायत रहती है. यह दर्द कई वजहों से हो सकता है जिसमे सबसे प्रमुख कारण होता है दाँतों की सफाई पर ध्यान न देना. कई बार लोग रात में खाने के बाद दांत को सही से साफ़ नहीं करते और अन्न कण दाँतों में फंसे रहते हैं जो आगे चल कर दर्द का कारण बन सकते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसी ही कोई परेशानी है तो अपनाइये ये उपाए...

1-नीम नैचुरल माउथवाश के रूप में काम करता है. जो मसूड़ो के सूजन, दर्द और जिंजिवाइटिस के खतरे को कम करने में पूरी तरह से मदद करता है. इससे बैक्टिरीयल इंफेक्शन होने का खतरा कम होने के कारण ओरल प्रॉब्लम होने की संभावना भी कम हो जाती है.

2-लौंग तेल का इस्तेमाल अक्सर दांतो के दर्द से आराम पाने के लिए किया जाता है लेकिन इसका एनलजेसिक और एन्टी-इंफ्लैमटोरी गुण मूसड़ों के दर्द से आराम दिलाने में भी मदद करता है. रूई के गोले में लौंग का तेल लगाकर दर्द वाले जगह पर रखें इससे आपको जल्द आराम मिलेगा.

3-ऐलोवेरा मसूड़ों के सूजन को कम करने में बहुत मदद करता है. आप ऐलो जेल को भी माउथवाश के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

3-मुलैठी बैक्टिरीयल इंफेक्शन होने के संभावना को कम करके मसूड़ों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करती है. क्योंकि मुलैठी एन्टी कैविटी एक्शन, एन्टी बैक्टिरीयल इफेक्ट के कारण प्लाक होने के खतरे को कम करने के साथ-साथ दर्द के संभावना को कम करती है. मुलैठी को चबाने से न सिर्फ मुँह साफ रहता है वरन् दांत की देख-रेख होने के साथ-साथ और मसूड़ो के इंफेक्शन होने की संभावना कम हो जाती है.

दांतो की सफेदी वापस लाये इन तरीको से

इन तरीको से रखे अपने दांतो को स्वस्थ

नमक से पाए दांतों की चमक के साथ चेहरे की चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -