नमक से पाए दांतों की चमक के साथ चेहरे की चमक
नमक से पाए दांतों की चमक के साथ चेहरे की चमक
Share:

खूबसूरत स्माइल के लिए खूबसूरत दांतो का होना जरुरी है, लेकिन कई लोग ऐसे होते है जिनके दांतो पर पीलापन रहता है, जिसके चलते वे लोगों से बात करते समय शर्माते हैं. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे के बारे में जिसे अपनाकर आप दांतो के पीलेपन से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है. हम बात कर रहे नमक की जिससे आप दांतो को ही नहीं बल्कि चेहरे को भी चमका सकते है.

दांतो का पीलापन दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडा, पानी और थोड़ा सा नमक मिलाकर पेस्ट बनाये अब इसे टूथब्रश में लेकर ब्रश करें, ऐसा करने से बेकिंग सोडा दांतों में चमक लाता है साथ ही नमक का इस्तेमाल दांतों को स्वस्‍थ रखता है. यह पेस्ट जर्म्स को मारने के साथ दांतों में चमक भी बढ़ाता है, साथ ही इससे मसूडों से संबंधित परेशानियां भी कम होती हैं.

इसके अलावा आप चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए नमक को फेशियल टोनर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप एक स्प्रे बोतल में गुनगुने पानी के साथ एक छोटा चम्मच नमक मिक्स करें और मिक्स करने के बाद चेहरे पर स्प्रे करें. अगर आपकी आँखों पर सूजन है तो आप गुनगुने पानी में नमक मिक्स कर इस पानी से आंखे सेक ले ऐसा करने से आप रिलैक्स महसूस करेंगे.

ये भी पढ़े

प्याज काटने से पहले अपनाएं यह तरीके, नहीं आएंगे आंसू

अच्छी नींद के लिए आजमाएं ये नुस्खे

रसोई की इन चीजों से दूर होते है सफेद बाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -