अगर आपके घर की छत पर भी पानी की टंकी है तो यह खबर आपके लिए  बहुत जरूरी है
अगर आपके घर की छत पर भी पानी की टंकी है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है
Share:

जीवन में पानी अमूल्य है, बिना पानी के जीवन सोंच भी नहीं सकते। यह एक ऐसी जरूरत है जो पल-पल मे मानव जीवन के लिए जरूरी है। इसलिए लोग पानी को एकत्रित करने के लिए किसी न किसी चीज का सहारा लेते ही हैं आमतौर पर यह देखने को मिलता है की लोग अपने घर की छत पर पानी को एकत्रित करने के लिए टंकी का सहारा लेते हैं और उसके माध्यम से अपनी जरूरत पूरी करते हैं लेकिन इन जरूरतों के बीच वह यह चीज भूल जाते है कि आपके घर कि छत पर बनी टंकी आपकेे घर में नकरात्मक ऊर्जा का प्रवेश को आमंत्रित भी कर सकती है। जी हां तो चलिए देखते हैं घर की छत पर टंकी का होना कब फलदायी होता है।

वास्तु शास्त्री दक्षिण-पश्चिम कोने को सही दिशा बताते है लेकिन यदि आपका मास्टर बेडरूम इस कोण में है तो यहाँ पर टैंक नही रख सकते। ओवर हेड टैंक उत्तर और वायव्य कोण के बीच होना चाहिए। टैंक का ऊपरी भाग गोल होना चाहिए।

पानी की टंकी जमींन के ऊपर होने पर इसे घर के दक्षिण पश्चिम में मकान के ऊपर ही रखें। साथ ही मकान का सबसे ऊँचा निर्माण दक्षिण दिशा में ही होना चाहिए, मकान की दीवारें एकदम सीधी होनी चाहिए।

पानी की टैंक रखते हुए ये ध्यान हमेशा रखना चाहिए के इसके ठीक नीचे किसी वयक्ति का बेड तो नही आ रहा। यदि है दोनों में से किसी एक को थोड़ा खिसका दे। 

उत्तर पूर्व दिशा को भी पानी की टंकी रखने के लिए उचित स्थान नहीं माना गया है। इस दिशा में पानी की टंकी रखने से मानसिक तनाव बढ़ता है और पढने - लिखने में बच्चों का मन भी नहीं लगता है। वहीं अगर आप दक्षिण पूर्व दिशा में पानी की टंकी रखने के बारे में सोचते है तो ये दिशा भी इसके लिए उपयुक्त नही है।

 

इन मंदिरों के चमत्कार देखकर आप भी रह जायेंगे दंग

बिल्ली का यूॅं रास्ता काटना होता है बहुत ही अशुभ

वैवाहिक जीवन में मंगल का आना मतलब सर्वनाश

गोद भराई रस्म के बारे में क्या आप ये बात जानते है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -