साइंस टॉपर सौरभ : अब और कुछ पूछा तो यहीं सुसाइड कर लूंगा
साइंस टॉपर सौरभ : अब और कुछ पूछा तो यहीं सुसाइड कर लूंगा
Share:

पटना : बिहार में 12वीं की परीत्रा में टॉप करने वालों में से दो छात्रों को जब दोबारा इंटरव्यू के लिए बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया, तो उनमें से एक रुबि, जो कि आर्टस संकाय की टॉपर है ने कहा कि वो मानसिक रुप से डिस्टर्ब हो गई है और वो बोर्ड के सामने उपस्थित नहीं हो सकती है। दूसरे साइंस के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ बोर्ड के सामने उपस्थित तो हुए, लेकिन कहा कि यदि उनसे और कोई भी सवाल-जवाब किया गया, तो वो वहीं आत्म हत्या कर लेंगे।

इस परीक्षा में आर्टस और साइंस के 7-7 छात्रों की दोबारा से परीक्षा ली गई। बता दें कि विषयों के 15 विशेषज्ञों ने पहले इन छात्रों का लिखित एग्जाम लिया। इसके बाद उन्होने इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के दौरान जब सौरभ से पूछा गया कि कैलकुलस के इंटीग्रेशन बाई पार्ट्स का फार्मूला बताइए? तो इसका जवाब देने की बजाए उसने कहा कि ऐसे सवाल न करिए, नहीं तो मैं यहीं आत्महत्या कर लूंगा।

उसने कहा कि पिछले तीन-चार दिनों में मुझे काफी मानसिक परेशानी झेलनी पड़ी है। अब मैं जवाब देने की स्थिति में नहीं हूं। सौरभ के जवाब से एक्पर्ट भी अचंभे में आ गए। उन्होने सौरभ को पानी पिलाया और फिर कुछ सवाल पूछकर बाहर भेज दिया। रुबि के हाजिर न होने पर बोर्ड ने उन पर कार्रवाई करने की सोची है।

परीक्षा की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बोर्ड के अध्यक्ष प्रोफेसर लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि सभी छात्रों का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। फीडबैक से लग रहा है कि सभी टॉपर्स सही हैं। छात्रों के सवाल के जवाब में अटकने की बात पर उन्होंने कहा कि एक अच्छा लेखक एक अच्छा वक्ता नहीं हो सकता है। हो सकता है टीवी कैमरा देख बच्चें नर्वस हो गए हों।

बोर्ड ने बताया कि शनिवार को सभी बच्चों का रिजल्ट शिक्षा विभाग को भेज दिया जाएगा। परीक्षा लेने वाली टीम ने कॉपियां चेक करके कमेटी को सौंप दी है। अब कमेटी इसका अध्ययन कर बोर्ड को सौंपेगी। बोर्ड कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट सरकार को भेजेगा। इसलिए रिजल्ट में एक सप्ताह से ज्यादा समय लगेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -