अगर आपको है बाइक राइड का शौक तो, इन ऐससेरीज को रखे हमेशा साथ
अगर आपको है बाइक राइड का शौक तो, इन ऐससेरीज को रखे हमेशा साथ
Share:

अगर आपको बाइक चलाने का शौक है? अगर हां, तो आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत जरूर पड़ती होगी जो राइडिंग के दौरान आपके बेहद काम आ सकती हैं। इनमें सबसे जरूरी है हेलमेट. आप तो जानते ही होंगे कि नए नियमों आने के बाद हेलमेट पहनना कितना जरूरी हो गया है. अगर आप हेलमेट नहीं पहनेंगे तो आपको पहले के मुकाबले 10 गुना चालाना देना होगा. इसके अलावा भी कुछ अन्य चीजों की जरूरत होती है जो आपको राइडिंग के दौरान काम सकती हैं. यहां हम आपको इसी तरह के कुछ प्रोडक्ट्स के बारें में विस्तार से बताने वाले है.

Helmet

हर यूजर्स ये बात जानता है​ कि बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है. एक तो इससे आपका चालान नहीं कटता है और आपकी सेफ्टी भी बनी रहती है. अगर आप नया हेलमेट खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको हेलमेट के कुछ विकल्पों की जानकारी दे रहे हैं. 

Bike Gloves

अगर आप बाइक चलाते समय ग्लव्स पहनेंगे तो दुर्घटना के समय आपके हाथों की सेफ्टी बनी रहेगी. साथ् ही, धूप से हाथ पर टैन भी नहीं होगा. मार्केट में कई तरह के ग्लव्स मौजूद हैं. अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ ऑपशन्स लाए हैं. 

Puncher Kit

अगर आप बाइक चला रहे हैं तो पंचर किट आपके पास होना बेहद जरूरी है. यह खासतौर पर तब ज्यादा काम आती हैं जब आप बाइक से कहीं दूर घूमने जा रहे हों. इसके अलावा वहां भी यह किट काम आएगी जहां आपके आस-पास कोई मैकेनिक न हो और आपकी बाइक मे कोई खराबी आ गई हो. 

Bike Bag

अगर आप बाइक पर कहीं दूर घूमने जा रहे हैं तो बाइक बैग आपके लिए बेहद जरूरी हो जात है.इसमें आप अपने जरूरी सामान रख सकते हैं जैसे बाइक के कागज, पंचर किट आदि रख सकते हैं. ये बैग आपके बेहद काम आने वाला प्रोडक्ट बन सकता है.

TVS Jupiter से TVS Zest 110 कितनी है दमदार, ये है तुलना

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar NS160 कितनी है अलग, जानिए तुलना

मंदी का असरः इस फेमस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -