यदि इस दिवाली नई कार लेने का कर रहे है प्लान तो कर लें और इंतजार
यदि इस दिवाली नई कार लेने का कर रहे है प्लान तो कर लें और इंतजार
Share:

पेट्रोल-डीजल और CNG की कीमत लगभग एक बराबर होने की वजह से अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ बड़ी तेज़ी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. इसीलिए कार बनाने वाली कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक सेग्मेंट में आगे बढ़ रही हैं और एक के बाद एक एडवांस्ड EV कार लॉन्च करने में व्यस्त है. यदि आप भी ईवी कार लेने की योजना बना रहे है. तो हम आपको कुछ आने वाले बेहतर ऑप्शन के बारे में जानकारी देने जा रहे है. 

महिंद्रा एक्सयूवी400: हाल ही में महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक कार XUV400 को पेश कर चुकी है. ये कार देश में पहले से मौजूद TATA नेक्सन ईवी और एमजी जेडएस EV जैसी कारों को टक्कर देने वाली है. साथ ही 50 लाख रुपये से कम कीमत वाली, देश की अच्छी पावर रेंज वाली कारों में से एक है. कंपनी ने इस कार में काफी मेहनत करने के साथ साथ इसके डिज़ाइन पर भी बहुत ध्यान दिया है. सिंगल चार्ज पर ये कार 350 km तक की रेंज देने में सक्षम है. इस कार की डिलीवरी 2023 की पहली तिमाही में शुरू भी जा चुकी है.

टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार: TATA मोटर्स अपनी इस कार की बुकिंग लेना शुरु कर चुकी है. TATA टिआगो इंडिया में अब तक की सबसे किफायती हैचबैक इलेक्ट्रिक कार में से एक है. कंपनी ने इस कार को कई एडवांस्ड फीचर्स साथ पेश कर दिया गया है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये कार अलग-अलग पावर ट्रेन के साथ शानदार रेंज भी प्रदान कर रही है. इस कार का मूल्य 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. वहीं टाटा इस कार की डिलीवरी में भी अधिक देरी न करते हुए जनवरी में शुरू करने वाली है .

सितंबर में महिंद्रा की इन दो कारों ने मचाया हंगामा

Video: 500 मीटर तक लड़की को घसीटते ले गया ऑटो वाला, पूरा मामला चौका देगा

शुरू हुई कीवे एसआर 125 की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -