ऊनी कपड़ों में निकल आएं हैं रोएं, तो अपनाएं ये ट्रिक्स
ऊनी कपड़ों में निकल आएं हैं रोएं, तो अपनाएं ये ट्रिक्स
Share:

सर्दियों के मौसम में ऊनी कपड़ों पर जमाव एक आम समस्या हो सकती है, जिससे अक्सर वे पुराने दिखने लगते हैं। इन भद्दी गोलियों के कारण कभी-कभी लोग कपड़ों को बेकार समझने लगते हैं। हालाँकि, कुछ स्मार्ट हैक्स के साथ, आप इस समस्या से आसानी से निपट सकते हैं और कुछ ही मिनटों में अपने स्वेटर को फिर से जीवंत कर सकते हैं। आइए ऊनी कपड़ों से गोलियां हटाने की कुछ प्रभावी तकनीकों का पता लगाएं।

बारीक दांतों वाली कंघी का प्रयोग करें:
यदि आपके पास छोटी, बारीक दांतों वाली कंघी है, तो यह गोलियां निकालने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकती है। बस कपड़े की सतह पर धीरे से कंघी चलाएँ और गोलियाँ निकल जाएँगी। यह विधि छोटी गोलियों के लिए प्रभावी है और आपके स्वेटर के लुक को तुरंत ताज़ा कर सकती है।

रेज़र विधि:
स्वेटर पर गोलियों से निपटने के दौरान एक रेजर भी बचाव में आ सकता है। सावधानी के साथ रेजर का उपयोग करें, इसे उस सतह पर धीरे से चलाएं जहां गोलियां मौजूद हैं। रेजर गोलियों को काटने में मदद करता है, जिससे आपका स्वेटर ताज़ा और नया दिखता है।

टेप ट्रिक:
अगर रोएं छोटे हैं या फिर स्वेटर पर आपके पालतू कुत्ते का फर चिपक गया है तो इसे छुड़ाने के लिए टेप मदद करेगा। पिल्स वाली जगह पर टेप का एक टुकड़ा रखें और फिर उसे छील लें। टेप छोटी गोलियों को हटा देगा, जिससे आपका स्वेटर चिकना और गोली-मुक्त हो जाएगा।

हेयर ड्रायर तकनीक:
अपने हेयर ड्रायर को कूलिंग मोड पर सेट करें और इसे दाग वाले क्षेत्रों पर फूंकें। ठंडी हवा गोलियों को ढीला करने में मदद करती है, जिससे उन्हें निकालना आसान हो जाता है। यह विधि आपके ऊनी कपड़ों को ताज़ा करने के लिए त्वरित और कुशल है।

लिंट रिमूवर ब्रश:
बाजार में उपलब्ध लिंट रिमूवर ब्रश गोलियां हटाने और ब्लेज़र और अन्य ऊनी कपड़ों को साफ रखने के लिए उत्कृष्ट उपकरण हो सकते हैं। ये ब्रश बारीक और बड़ी दोनों प्रकार की गोलियों को आसानी से हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिससे आपके कपड़े साफ-सुथरे दिखेंगे।

ऊनी कपड़े पहनकर सोने से बचें:
गोलियों को बनने से रोकने के लिए सबसे पहले ऊनी कपड़े पहनकर न सोने की सलाह दी जाती है। ऊन की नरम प्रकृति छोटे रेशों और धागों के संचय का कारण बन सकती है, जिसके परिणामस्वरूप गोलियाँ बन सकती हैं। अपने स्वेटर को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले उसे उतार दें।

ये स्मार्ट हैक्स ऊनी कपड़ों से गोलियां हटाने के लिए त्वरित और प्रभावी समाधान प्रदान करते हैं। इन तरीकों को अपनी दिनचर्या में शामिल करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके स्वेटर और अन्य ऊनी कपड़े अच्छी स्थिति में रहें, उनका जीवन बढ़ाएँ और पूरे सर्दियों के मौसम में आपको गर्म और स्टाइलिश रखें।

इस राज्य में बढ़ा कोरोना का 'खतरा', जारी हुई सख्त गाइडलाइन

देश में JN.1 वेरिएंट के 69 केस दर्ज, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट

कमर दर्द ने कर रखा है परेशान तो ऐसे पाएं छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -