यदि आप भी चाहते है सिक्स पैक एब्स बनाना तो डाइट में रखे ये ध्यान
यदि आप भी चाहते है सिक्स पैक एब्स बनाना तो डाइट में रखे ये ध्यान
Share:

जी हाँ आज हर इंसान सोचता है की उसके भी सिक्स पैक एब्स हो। लेकिन यह आसानी से नहीं मिलता हैइसके लिए बहुत ही मेहनत करनी होती है। साथ ही डाइट का भी विशेष रूप से ध्यान रखना पड़ता है। यदि आप भी सिक्स पैक एब्स बनाना चाहते है तो इस तरह रखे अपनी डाइट का ध्यान .......

1.थोड़ा-थोड़ा करके खाएं 
इसके लिए बहुत जरूरी है कि एक बार खाने से अच्छा है कि थोडे-थोडे अंतराल में खाया जाए। इससे ब्लड शूगर लेवल सही रहता है और शरीर मे जमा फैट भी ईंधन की तरह काम करता है। इतना ही नही शरीर में फैच जमा नही हो पाता और एब्स को बनने में मदद मिलती है।
 
 2. प्रोटीन 
 वर्क आउट करने हैं तो प्रोटीन बहुत अहम भूमिका निभाता है। बहुत से लोगों को यह बहम होता है कि प्रोटीन से ही सिक्स पैक एब्स बन जाते हैं, जबकि यह सही नहीं है। इसके लिए डायट और एक्सरसाइज दोने बहुत जरूरी है।
 
3. फल और सब्जियां 
फल,हरी सब्जियां,अंकुरित आनाज,दूध और दही जैसे आहार लेने से सिक्स पैक बनाने में काफी मदद मिलती है।
 
 4. पानी  
 बॉडी के सही तरीके से काम करने के लिए पानी बहुत जरूरी है। जितना व्यायाम करेंगे, उसी अनुसार वर्कआउट से पहले और बाद में जरूरत के अनुसार पानी पीना जरूरी है।अगर आप डिहाइड्रेशन के शिकार हैं, तो यह आपकी सेहत के लिए काफी हानिकारक है।
 
5. कार्बोहाइड्रेट  
आप कितनी भी एक्सरसाइज कर लें जब तक सही खान-पान नही होगा कोई फर्क नही पडेगा। मस्लस के लिए ऊर्जा कार्बोहाइड्रेट ही उपलब्ध होती है लेकिन जरूरत से अधिक कार्बोहाइड्रेट शरीर में फैट के रूप में इकट्ठा होता है और प्रोटीन के इस्तेमाल को रोकने का कार्य करता है। शरीर को अगर सही कर्बोहाइड्रेट नहीं मिलता है, तो प्रोटीन टूट कर ग्लूकोज में बदल जाता है और शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -