क्या आप भी डेस्कटॉप पर चलाते हैं YouTube, तो आपको होने वाला है ये फायदा

वीडियो जगत के दिग्गज पोर्टल यूट्यूब एक नए फीचर पर काम कर रही है. इस आगामी फीचर की सहायता से वीडियो को यूट्यूब प्लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकेगा तथा उसे बाद में उपयोगकर्ता आवश्यकता के अनुसार, ऑफलाइन मोड पर भी देख सकेंगे. यूट्यूब का यह फीचर्स अभी टेस्टिंग स्टेज में है तथा इसे प्रीमियम सब्सक्रिप्शन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार किया जा रहा है. 

बता दे कि यह फीचर अभी मोबाइल वर्जन में उपस्थित हैं तथा अब इसे कंप्यूटर/डेस्कटॉप वर्जन के लिए तैयार किया जा रहा है. तत्पश्चात, उपयोगकर्ता न केवल फ़ोन पर बल्कि डेस्कटॉप पर भी ऑफलाइन वीडियो अनुभव कर सकेंगे.

अभी कैसे उपयोग करें ये फीचर्स:- यदि अभी इस फीचर्स को उपयोग करके देखना चाहते हैं तो https://www.youtube.com/new पर विजिट करना होगा. यह फीचर कंप्यूटर पर क्रोम, एज तथा ओपेरा ब्राउजर के नवीनतम वर्जन पर काम करेगा. किसी भी पसंदीदा वीडियो को डाउनलोड करने के लिए उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक करना होगा. इसके पश्चात् डाउनलोड वीडियो देखने के लिए तीन डॉट ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं. इसके साथ ही यूट्यूब उपयोगकर्ता वीडियो डाउनलोडिंग के चलते क्वालिटी का भी चुनाव कर सकते हैं. यह फीचर्स तब अधिक उपयोगी सिद्ध होगा, जब उपयोगकर्ता अपने मोबाइल की स्टोरेज की बचत करना चाहते हैं. इसके अतिरिक्त और भी कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे.

यूएस एफडीए ने 65 से ऊपर के लोगों के लिए कोविड बूस्टर शॉट को दी मंजूरी

साल के अंत तक 10 करोड़ खुराक तक पहुंचना संभव: भारत बायोटेक अध्यक्ष

"टेलीग्राम" में आया नया अपडेट, अब लाइवस्ट्रीम के साथ कर सकते है ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -