यूएस एफडीए ने 65 से ऊपर के लोगों के लिए कोविड बूस्टर शॉट को दी मंजूरी

अमेरिकी आधिकारिक बयान के अनुसार, यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) ने फाइजर कोरोना वैक्सीन के बूस्टर शॉट्स को 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों या उच्च जोखिम वाले लोगों के लिए अधिकृत किया है। बुधवार देर रात एक बयान में, कार्यवाहक एफडीए आयुक्त जेनेट वुडकॉक ने कहा: उपलब्ध वैज्ञानिक साक्ष्य की समग्रता और स्वतंत्र, बाहरी विशेषज्ञों की हमारी सलाहकार समिति के विचार-विमर्श के बाद, खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने फाइजर के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण में संशोधन किया- बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन कुछ आबादी में बूस्टर खुराक की अनुमति देता है।

एफडीए ने कहा कि बूस्टर 18 से 64 वर्ष की आयु के लोगों के लिए भी अधिकृत थे, जो उच्च जोखिम में हैं, साथ ही साथ "जिनके लगातार संस्थागत या व्यावसायिक जोखिम" वायरस से उन्हें बीमारी से गंभीर जटिलताओं के उच्च जोखिम में डालते हैं। एफडीए आयुक्त ने कहा- "यह महामारी गतिशील और विकसित हो रही है, हर दिन वैक्सीन सुरक्षा और प्रभावशीलता के बारे में नए डेटा उपलब्ध हो रहे हैं।" 

जैसा कि हम एक बूस्टर खुराक के उपयोग सहित कोरोना टीकों की सुरक्षा और प्रभावशीलता के बारे में अधिक सीखते हैं, हम तेजी से बदलते विज्ञान का मूल्यांकन करना जारी रखेंगे और जनता को सूचित करते रहेंगे। एफडीए ने कहा कि दूसरा शॉट पूरा होने के कम से कम छह महीने बाद बूस्टर खुराक दी जानी चाहिए।

रायमोना नेशनल पार्क के 57 अवैैध शिकारियों ने किया आत्मसमर्पण, असम सरकार ने दी आर्थिक मदद

वायु प्रदूषण से सालाना 70 लाख लोगों की होती है मौत: WHO

एस जयशंकर ने की तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -