"टेलीग्राम" में आया नया अपडेट, अब लाइवस्ट्रीम के साथ कर सकते है ये काम

संदेश सेवा टेलीग्राम ने रविवार को कहा कि वह अब उपयोगकर्ताओं को ऑडियो और वीडियो दोनों प्रारूपों में लाइव सामग्री रिकॉर्ड करने की अनुमति देगी। मैसेजिंग ऐप ने पिछले महीने लाइवस्ट्रीम फीचर पेश किया था, जिससे असीमित दर्शकों को संगीत कार्यक्रम, चर्चा और अन्य कार्यक्रम चलाने में मदद मिली। अब, टेलीग्राम का हालिया अपडेट उपयोगकर्ताओं को इन लाइवस्ट्रीम को रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा, जिससे उपयोगकर्ता वीडियो के साथ या बिना ऑडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे, कंपनी ने एक बयान में उल्लेख किया।

समूह या चैनल व्यवस्थापक लाइवस्ट्रीम या वीडियो चैट मेनू से रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं, और अंतिम वीडियो फ़ाइल के लिए पोर्ट्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन के बीच विकल्प भी चुन सकते हैं। टेलीग्राम ने कहा कि रिकॉर्डिंग समाप्त होने के बाद फाइल तुरंत 'सेव्ड मैसेज' पर अपलोड हो जाएगी। इसने समूहों में 'रीड रिसीट्स' फीचर में और विवरण भी जोड़े हैं, जो अब उपयोगकर्ताओं को यह जानने की अनुमति देगा कि समूह के अन्य सदस्यों द्वारा कोई संदेश कब पढ़ा गया है। कंपनी ने कहा कि संदेश भेजे जाने के बाद केवल सात दिनों के लिए फीचर को समूहों में संग्रहीत किया जाएगा।

इसके अलावा, टेलीग्राम ने रंगीन ढाल संदेश बुलबुले, एनिमेटेड पृष्ठभूमि और पृष्ठभूमि पैटर्न जैसे अधिक चैट विषयों के लिए समर्थन जोड़ा। अन्य परिवर्धन में इंटरैक्टिव इमोजी शामिल हैं। सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, ऐप ने पिछले महीने एक बिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है, जिसमें भारत इसका सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है।

अपने जन्मदिन पर ही ट्रोल हो गई करीना कपूर, फोटो देख हैरान हुए यूजर्स

सलमान खान का खुलासा, बताया जिस लड़की को करते थे पसंद वो...

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 101 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 भी मौत नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -