बार-बार बिगड़ रहे हैं काम तो कुंडली में मजबूत करें ये ग्रह, खुशहाल होगा नया साल
बार-बार बिगड़ रहे हैं काम तो कुंडली में मजबूत करें ये ग्रह, खुशहाल होगा नया साल
Share:

जैसे ही हम नए साल में कदम रखते हैं, हममें से कई लोग खुशी, सफलता और पूर्णता की तलाश करते हैं। हालाँकि, यदि बाधाएँ बार-बार हमारी योजनाओं और प्रयासों को बाधित करती प्रतीत होती हैं, तो यह हमारे ध्यान को ब्रह्मांडीय क्षेत्र - हमारी कुंडली - की ओर मोड़ने के लायक हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की स्थिति हमारे जीवन को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आइए जानें कि कुंडली में विशिष्ट ग्रहों को मजबूत करने से कैसे एक खुशहाल और अधिक समृद्ध नए साल का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।

ग्रहों के प्रभाव को समझना

ग्रहों की ब्रह्मांडीय सिम्फनी

हमारी कुंडली एक दिव्य ऑर्केस्ट्रा की तरह है, जिसमें प्रत्येक ग्रह हमारे जीवन की सिम्फनी में एक अद्वितीय संगीत का योगदान देता है। इन ग्रहों के प्रभावों को समझना एक उज्जवल भविष्य को खोलने की कुंजी है।

बिगाड़ने वालों की पहचान करना

इससे पहले कि हम अपने लौकिक सहयोगियों को मजबूत करें, आइए उपद्रवियों की पहचान करें। कुछ ग्रह हमारे प्रयासों में व्यवधान और रुकावटें पैदा कर सकते हैं। इन्हें पहचानना समाधान की दिशा में पहला कदम है।

ग्रहों को मजबूत करना

सूर्य - जीवन शक्ति का स्रोत

सौर शक्ति को अपनाना सूर्य, जीवन शक्ति और ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करता है, सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। सूर्य को देखने या माणिक जैसे रत्न पहनने जैसी प्रथाओं के माध्यम से सूर्य के साथ अपना संबंध मजबूत करें।

चंद्रमा - भावनात्मक स्थिरता को गले लगाने वाला

चंद्र सद्भाव का पोषण चंद्रमा भावनाओं को नियंत्रित करता है। माइंडफुलनेस का अभ्यास करके, मूनस्टोन पहनकर या ध्यान जैसी शांत गतिविधियों में संलग्न होकर इसके सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाएं।

मंगल - जुनून और ड्राइव को प्रज्वलित करना

मंगल ग्रह की ऊर्जा को ईंधन देना मंगल क्रिया का ग्रह है। शारीरिक रूप से सक्रिय रहकर, लाल वस्त्र पहनकर और मसालेदार भोजन को अपने आहार में शामिल करके इसके प्रभाव को बढ़ाएँ।

बुध - संचार में महारत हासिल करना

मर्क्यूरियल कौशल को सशक्त बनाना बुध संचार को नियंत्रित करता है। प्रभावी संचार का अभ्यास करके, पन्ना पहनकर और दिमाग को उत्तेजित करने वाली गतिविधियों में संलग्न होकर इसके प्रभाव को मजबूत करें।

बृहस्पति - समृद्धि पैदा करने वाला

जोवियन आशीर्वाद का आह्वान बृहस्पति विस्तार और समृद्धि का ग्रह है। उदारता के कार्यों, पीला नीलमणि पहनने और प्रचुरता का दृष्टिकोण विकसित करके इसके सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाएं।

शुक्र - प्रेम और सद्भाव को बढ़ावा देता है

वीनसियन वाइब्स को अपनाना शुक्र प्रेम और रिश्तों को नियंत्रित करता है। अपने आप को सुंदरता से घेरकर, हीरे या सफेद नीलमणि पहनकर और सकारात्मक संबंधों का पोषण करके इसके प्रभाव को मजबूत करें।

शनि - अनुशासन और संरचना का निर्माण

सैटर्निन स्थिरता का उपयोग करके शनि अनुशासन लाता है। यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करके, नीला नीलम पहनकर और संरचित दिनचर्या अपनाकर अपने प्रभाव को मजबूत करें।

राहु और केतु - ब्रह्मांडीय शक्तियों को संतुलित करना

चंद्र नोड्स राहु और केतु के साथ संरेखित होना, चंद्र नोड्स, भ्रम पैदा कर सकता है। ध्यान, हेसोनाइट या बिल्ली की आंख पहनने और ज़मीन पर टिके रहने के माध्यम से अपनी ऊर्जा को संतुलित करें।

ग्रहीय सामंजस्य के लिए समग्र दृष्टिकोण

अपनी जीवनशैली में सामंजस्य बिठाना

योग की शक्ति, ब्रह्मांडीय शक्तियों के सामंजस्यपूर्ण प्रवाह के साथ तालमेल बिठाते हुए, ऊर्जा केंद्रों को संतुलित करने के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

ब्रह्मांडीय संरेखण के लिए ध्यान मन को शांत करने और दिव्य ऊर्जाओं से जुड़ने के लिए ध्यान का अभ्यास करें जो हमें सकारात्मकता और सफलता की ओर ले जाती हैं।

ब्रह्मांडीय सहयोगियों के रूप में रत्न

आपकी यात्रा को सुशोभित करना विशिष्ट ग्रहों से संबंधित रत्न पहनने से उनके सकारात्मक प्रभाव बढ़ सकते हैं, जो आपकी खुशी की खोज में लौकिक सहयोगी के रूप में कार्य करते हैं। ग्रहों के ब्रह्मांडीय नृत्य में, हमारी कुंडली हमारे भाग्य की एक अनूठी लिपि के रूप में सामने आती है। ग्रहों के प्रभाव को समझने और मजबूत करने से, हम चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और खुशी और उपलब्धि से भरे साल का स्वागत कर सकते हैं।

1 जनवरी से बदलने जा रहा SIM Card खरीदने का तरीका, जानिए नया नियम

डॉक्टर ने 11वीं मंजिल से लगाई छलांग, जाँच में जुटी पुलिस

शर्मनाक! 45 साल के पड़ोसी ने 17 वर्षीय मूक बधिर लड़की के साथ की दरिंदगी, माँ के देखकर उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -