यदि पुराने जमाने में आते FB से लेकर WhatsApp तक ये App तो इस तरह करते काम
यदि पुराने जमाने में आते FB से लेकर WhatsApp तक ये App तो इस तरह करते काम
Share:

समय के साथ-साथ टेक्नोलॉजी पूरी तरह से परिवर्तित हो चुका है। आज के वक़्त में उंगलियों पर सारे काम आराम से हो जाते है। कॉल मैसेज या फिर गाना सुनने उंगलियों का काम भी पूरा हो जाएगा। पुराने जमाने में जहां चिट्ठी भेजकर मैसेज पहुंचाया जाने लगा तो वहीं आज सेकंड्स में सामने वाले से बात होने वाली है। एक वक़्त घर में टीवी होना बड़ी बात थी, अब मोबाइल पर ही सारा काम कर लिया जाता है। नया गाना जहां टॉकीज में दिखाया जाता था, अब यूट्यूब पर ही देखने के लिए मिल जाता है। सोचिए अगर WhatsApp, YouTube, Facebook और Gmail जैसे प्लेटफॉर्म पुराने जमाने में होते तो कैसे काम करते। पॉपुलर ग्राफिक डिजाइनर luli kibudi ने तस्वीरों के माध्यम से बताया है। 

आज के वक़्त में YouTube सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाला वीडियो प्लेटफॉर्म है। यदि पुराने जमाने में यूट्यूब आता तो डब्बे TV पर चलता। अगला वीडियो देखने के लिए टीवी का बटन दबाना जरुरी होता था। आज के वक़्त में WhatsApp का उपयोग सबसे अधिक किया जाता है। इस ऐप से चैट, कॉल और वीडियो कॉल चुटकियों में हो जाते हैं। अगर पुराने जमाने में WhatsApp आता तो टेलीफोन पर चलता। किसी को मैसेज पहुंचाने के लिए टेलीफोन से ही कॉल करके बताना पड़ता था।

बता दें कि कोई भी ऑफिशियल मेल के लिए Gmail का उपयोग किया जाने लगा है। Gmail ने सारा काम आसान किया जा चुका है। मिनटों में ऑफिशियल काम पूरा भी कर सकते है। यदि पुराने जमाने में Gmail होता तो चिट्ठी के माध्यम से संदेश भेजा जाता। 

क्या आप भी जीतना चाहते है 40 हजार का इनाम तो अभी दें इन प्रश्नों का सही जवाब

अब आप भी चुटकियों में कम कर सकते है बिजली का बिल, बस करना होगा ये काम

हर दिन 1.5GB डाटा...अनलिमिटेड कॉल्स और भी बहुत कुछ, लेकिन Jio और Airtel में बेस्ट कौन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -