अगर विवाह में आ रही है अड़चन, तो हो जायेगी दूर
अगर विवाह में आ रही है अड़चन, तो हो जायेगी दूर
Share:

सभी व्यक्ति के जीवन के कुछ पड़ाव होते है जिसके आने से व्यक्ति के जीवन में कुछ बदलाव जरूर आता है. व्यक्ति का विवाह इन्ही पड़ावों में से एक है जब व्यक्ति अपने विवाह के लिए एक उचित कन्या की तलाश करता है. कुछ व्यक्ति ऐसे होते है जिनकी तलाश शीघ्र पूर्ण हो जाती है और उनका विवाह भी हो जाता है किन्तु कुछ व्यक्ति के विवाह में बहुत प्रकार की अड़चने आती है जिसके कारण उनका विवाह नहीं हो पाता है और वह अपने विवाह को लेकर परेशान हो जाते है.

आज हम आपको वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे उपाए बताने वाले है जिनको अपनाने से आपका विवाह शीघ्र हो जाएगा और आपको अपने मन पसंद का जीवनसाथी प्राप्त होगा. तो आइये जानते है की वह कौन से उपाय है जो आपकी तलाश को समाप्त कर आपको विवाह की मंजिल तक पहुंचने में सहायक होते है.

केसर : जब भी आप अपने विवाह के लिए लड़की देखने जाते है तो उस दिन आप अपने माथे पर केसर का तिलक लगाकर जाएँ तथा अपने भोजन में केसर का इस्तेमाल करें.ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा.

केले के पेड़ की पूजा : जब तक आपका विवाह नहीं होता प्रतिदिन केले के पेड़ की पूजा करना आपके विवाह के लिए लाभकारी सिद्ध होता है.

पीला रुमाल : यदि आप अपने साथ हमेशा पीले रंग का रुमाल रखेंगे तो यह भी आपके लिए शुभ होगा.

पीले रंग के वस्त्रों का दान : यदि आप पीले रंग के वस्त्रों का दान किसी जरूरतमंद को करते है तो इससे आपके विवाह में आने वाली अड़चन दूर होती है.

बेसन के लड्डू का भोग : यदि आप बेसन के लड्डू का भोग भगवान् विष्णु को लगाते है तो भगवान विष्णु की कृपा से आपका विवाह शीघ्र ही हो जाता है.

 

रसोई घर में भूलकर भी न करें ये कार्य वरना....

ऐसे घरों में कभी नहीं छाते है दुःख के बादल

अब आखें बताएंगी लोगो का व्यक्तित्व

तो इसलिए आत्मा होती है अमर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -