रसोई घर में भूलकर भी न करें ये कार्य वरना....
रसोई घर में भूलकर भी न करें ये कार्य वरना....
Share:

सभी व्यक्तियों के जीवन में कुछ ऐसी चीजें है जो बहुत आवश्यक है जिसके बिना किसी भी व्यक्ति का काम नहीं चलता है. इन्ही में से एक है रसोई घर, जो की सभी व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. यदि इस हिस्से में कोई वास्तु दोष होता है तो इसका बुरा असर व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी छोटी छोटी बातें बताते है जिससे आप अपने रसोई घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते है और अपने जीवन की कई परेशानियों को कम कर सकते है.

1. कई लोगों की आदत होती है की वह अक्सर रात को खाना खाकर जूठे बर्तन बिना साफ़ किये अलास्य के कारण सुबह के लिए छोड़ देते है.वास्तु के अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति के घर में धन का आभाव बना रहता है जिसके कारण कई समस्या उत्पन्न हो सकती है.

2. यदि आपके बहुत कमाने के बाद भी आप उसमे से कुछ बचत नहीं कर पा रहें है तथा आपके घर में बरकत नहीं हो रही है तो इस बात का ध्यान रखे की आप कभी भी सूर्यास्त के समय किसी को भी दूध, दही, अथवा प्याज प्रदान न करें. इससे आपके घर की बरकत चली जाती है.

3. अक्सर आपने देखा होगा की कई लोग अपने बिस्तर पर बैठकर खाना खाते है वास्तु शास्त्र में इसको गलत बताया गया है ऐसा करने से आपके घर में कलह एवं अशांति का जन्म होता है.

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर के मुख्य द्वार पर कभी भी कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए.ऐसा करने से आपका पडोसी आपका शत्रु बन सकता है या आप दोनों के बीच में कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है.

 

घर का दरवाजा, शुभ या अशुभ

तो क्या आप भी रातों को करवटें बदलते रहते है?

ये पौधे ला सकते है आपके जीवन में खुशियाँ

क्या आप जानते है वास्तु दोष को दूर करने के चमत्कारी गुण है अगरबत्ती में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -