घर में है टूटा हुआ शीशा तो प्रवेश करेंगी नकारात्मक ऊर्जा ,वास्तु शास्त्र में है उपाय
घर में है टूटा हुआ शीशा तो प्रवेश करेंगी नकारात्मक ऊर्जा ,वास्तु शास्त्र में है उपाय
Share:

आपको कभी भी अपने घर में टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए, अनजाने में भी नहीं, क्योंकि इसका जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। इस विषय में विचार करना महत्वपूर्ण है। शास्त्र आपके घर में टूटा हुआ दर्पण रखने की सलाह नहीं देता हैं, क्योंकि इसे अत्यधिक प्रतिकूल माना जाता है। कांच का उपयोग घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता है, जबकि दर्पण आपके घर की सुंदरता को और बढ़ाते हैं घर में टुटा हुआ दर्पण रखने से घर में पढ़ सकता है नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। 

टूटे शीशे के नुकशान 

घर की साज-सज्जा में दर्पण अहम भूमिका निभाते हैं। हालाँकि, अक्सर देखा जाता है कि जब कोई दर्पण टूट जाता है, तो उसे तुरंत नहीं बदला जाता है या उस पर ध्यान नहीं दिया जाता है।टूटे शीशे पर ध्यान न देना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। हमें इस मामले को अनदेखा करने से बिल्कुल बचना चाहिए।' हिंदू धर्म में कांच तोड़ने के कार्य को अशुभ माना जाता है।

कुछ लोग जो कांच तोड़ने के अंधविश्वास की उपेक्षा करते हैं, उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का अनुभव होता है जो उनके जीवन में नुकसान पहुंचाती हैं। इसके विपरीत, ऐसे लोग भी हैं जो ऐसी घटनाओं से जुड़े शुभ और अशुभ प्रतीकों पर विचार करते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर कोई शीशा टूट जाए तो उसे तुरंत घर से हटा देना चाहिए। ऐसा करने से न केवल शीशा नष्ट हो जाता है, बल्कि व्यक्ति की सेहत पर असर डालने वाली नकारात्मक ऊर्जा भी घर से चली जाती है।

घर में उलझी है बिजली की तारे तो आएगी नकारात्मकता, जानिए क्या कहता है वास्तु?

यह कारण ला सकते है घर में दरिद्रता, वास्तु शास्त्र क्या कहता जानिए

घर की सीढ़ियाँ आग्नेय कोण में है तो पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव, वास्तु शास्त्र क्या कहता है जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -