अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हो सकते है दंगे

May 05 2015 09:17 AM
अगर कार्रवाई नहीं हुई तो हो सकते है दंगे

लखनऊ : राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने यहां सोमवार को कहा कि कांधला प्रकरण में दोषी सपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो फिर मुजफ्फरनगर दंगे जैसे हालात होंगे। सहारनपुर में पत्रकारों से अजित सिंह ने कहा कि मुजफ्फरनगर में दंगा मुलायम सिंह ने कराया और चुनाव में उसका लाभ भाजपा को मिला। जमातियों से मारपीट को लेकर कांधला बवाल पर उन्होंने कहा कि सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

दोषी विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, नहीं तो फिर मुजफ्फरनगर दंगे जैसे हालात होंगे। उन्होंने फिर कहा कि सपा, जदयू आदि दलों से बना जनता परिवार चलने वाला नहीं है। अजित ने कहा कि मुलायम और भाजपा ने किसान को जाति-धर्म में बांट दिया। आज किसान उसी का खामियाजा नुकसान के रूप में भुगत रहा है।

किसान एक हो जाए तो किसी की हिम्मत उसे नजर अंदाज करने की नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसान केंद्र व राज्य सरकार के बीच दो पाटों में पिस रहा है। प्रदेश में डेढ़ सौ किसान फसल बर्बादी से मौत के मुंह में जा चुके हैं। मगर सरकार मानने को तैयार ही नहीं है। फसल के नुकसान का सर्वे लेखपाल घर बैठकर कर रहे हैं, जबकि सरकार चाहे तो सेटेलाइट सर्वे करा सकती है। उन्होंने फसलों का मुआवजा 25 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर और मृतक आश्रितों को 15 लाख रुपये देने की मांग की।