शादी में 5 लाख खर्च किये तो करना होगा दान
शादी में 5 लाख खर्च किये तो करना होगा दान
Share:

नई दिल्ली. धर्म-पुराण कहते है की शादी जैसे समारोह को सादगी से आयोजित किया जाना चाहिए. शादी में शोहरत दिखाना आने वाले समय में मुश्किल हो सकता है. संसद के अगले सत्र में इसे रोकने के लिए एक नया बिल लाया जा रहा है. इस नियम के अनुसार यदि शादी में 5 लाख रूपये से अधिक खर्च किये या अधिक मेहमान बुलाये गए तो किसी गरीब की बेटी की शादी की जिम्मेदारी संभालनी होगी.

ये बिल कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में पेश किया है, रंजीत बिहार के सांसद पप्पू यादव की पत्नी है. रंजीत ने बताया की इस बिल को लेन का लक्ष्य शादियों में अधिक खर्च और बर्बादी को खत्म करना है, लोगो को शादी समारोह सादगी से आयोजित करना चाहिए. साथ ही कुल खर्च का 10% वेलफ़ेयर फण्ड में देना होगा.

यदि शादी में कोई 5 लाख खर्च कर रहा है तो उसे एडवांस में सरकार को खर्च के बारे में बताना होगा. इस धन का उपयोग गरीबी रेखा से नीचे गुजारा करने वाले परिवार की बेटियो की शादी में किया जाएगा. उन्होंने कहा की शादी के दो लोगो के बीच का पवित्र बंधन है, किन्तु बदकिस्मती से शादियों में दिखावे का ट्रेंड बढ़ गया है. इस तरह धन की बर्बादी ही होगी. इन दिनों लोग पैसा और शोहरत दिखने के अपव्यय करते है.

ये भी पढ़े 

शादी हुई नही की अभी से ही पकड़ा पकड़ी चालू.....Watch Pics

लोलो दोबारा बंधेगी शादी के बंधन में

वेलेंटाइन डे पर फिलीपींस की युवती ने भारत आकर रचाई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -