'अगर कांग्रेस सत्ता में लौटी तो तुष्टिकरण ही करती रहेगी..', छत्तीसगढ़ में सरकार पर अमित शाह का हमला
'अगर कांग्रेस सत्ता में लौटी तो तुष्टिकरण ही करती रहेगी..', छत्तीसगढ़ में सरकार पर अमित शाह का हमला
Share:

राजनांदगांव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को आरोप लगाया कि अगर कांग्रेस अगले महीने विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में सत्ता में लौटती है तो वह वोट बैंक के लिए "तुष्टिकरण" की राजनीति करना जारी रखेगी। राजनांदगांव शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने (रेस्तरां की) खाद्य श्रृंखला की तरह दिल्ली तक एक "भ्रष्टाचार श्रृंखला" बनाई है। उन्होंने कहा, "अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो हम भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई वसूलेंगे और उन्हें उल्टा लटका दिया जाएगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि अविभाजित मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ कांग्रेस शासन के दौरान एक 'बीमारू' (पिछड़ा हुआ) राज्य बना हुआ था, लेकिन रमन सिंह के सत्ता में आने के 15 साल बाद (2003 में) यह एक विकसित राज्य बन गया। शाह ने अप्रैल में बेमेतरा जिले के बिरानपुर गांव में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला और लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ फिर से सांप्रदायिक दंगों का केंद्र बने। यह रैली राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और तीन अन्य भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले आयोजित की गई थी।

विपक्षी भाजपा ने बिरानपुर दंगे में मारे गए भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के लिए दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है। मंच पर मौजूद ईश्वर साहू की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा कि वोट बैंक और तुष्टिकरण के लिए भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गयी। "हम भुनेश्वर साहू के हत्यारे को सजा दिलाएंगे। हमने उनके पिता को टिकट दिया है।" उन्होंने कहा, "क्या आप चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ एक बार फिर सांप्रदायिक दंगों का केंद्र बने? भुनेश्वर साहू को न्याय मिलना चाहिए या नहीं? अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है, तो वह तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति जारी रखेगी।"

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन के दौरान विभिन्न "घोटाले" हुए हैं और सीएम बघेल पर राज्य को दिल्ली दरबार के "एटीएम" में बदलने का आरोप लगाया। रैली में भारी भीड़ की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि लोगों का उत्साह दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ में तीन दिसंबर को मतगणना के दिन कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) खिलेगा।  उन्होंने कहा, "आगामी चुनाव किसी सरकार या विधायक को चुनने के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक सुनहरा भविष्य बनाने के लिए है।"

दिल्ली में फिर झमाझम का अनुमान, जानिए देशभर में बारिश के लिए क्या बोला मौसम विभाग

'मणिपुर से अधिक पीएम मोदी को इजराइल में दिलचस्पी..', फिलिस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने के बाद बोले राहुल गांधी

'कर्नाटक में ATM सरकार..', ठेकेदार के घर से मिले 42 करोड़ नकद, भाजपा बोली- कांग्रेस ने चुनावों के लिए रखे थे पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -