'कर्नाटक में ATM सरकार..', ठेकेदार के घर से मिले 42 करोड़ नकद, भाजपा बोली- कांग्रेस ने चुनावों के लिए रखे थे पैसे
'कर्नाटक में ATM सरकार..', ठेकेदार के घर से मिले 42 करोड़ नकद, भाजपा बोली- कांग्रेस ने चुनावों के लिए रखे थे पैसे
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में हाल ही में आयकर (IT) छापे में एक ठेकेदार से 42 करोड़ रुपये सहित लोगों से 50 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी की बरामदगी के बाद कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने कहा कि यह पैसा कांग्रेस से जुड़ा है, जिसे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने खारिज करते हुए कहा कि यह आधारहीन आरोप है। राज्य भाजपा ने सोमवार और मंगलवार को सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए विभिन्न जिलों और तालुक मुख्यालयों में प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

कतील ने कांग्रेस पर पांच चुनावी राज्यों में चुनावों के लिए फंडिंग के लिए राज्य में ATM सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए आरोप लगाया कि जब्त की गई नकदी कांग्रेस की है। कतील ने जिला और तालुक इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि, "कल और परसों, भाजपा सभी जिला और तालुक मुख्यालयों में एक बड़ा प्रदर्शन करेगी।" उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में लूटने वाली सरकार है, जो धन उगाही कर रही है।  भाजपा के राज्य प्रमुख ने आरोप लगाया, "जब हमने कहा कि राज्य में ATM सरकार है, तो कांग्रेस ने सबूत मांगा। आज मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने हमें सबूत दिया है।"

कतील, जो दक्षिण कन्नड़ निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं, ने दावा किया कि कुछ दिन पहले ही ठेकेदारों को 600 करोड़ रुपये जारी किए गए थे और  फिर एक ठेकेदार के घर से 45 करोड़ रुपये से अधिक नकद जब्त किए गए थे। कतील ने कहा कि, "यह बिल्कुल स्पष्ट है कि यह पैसा कांग्रेस से जुड़ा है। यह केवल कांग्रेस का पैसा है। मैं मांग करता हूं कि सीएम और डीसीएम नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दें।" उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कर्नाटक में 'ATM सरकार' पांच चुनावी राज्यों में चुनाव अभियानों के लिए धन लूट रही है। केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अकेले कर्नाटक से 1,000 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है। 

आरोपों को खारिज करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा कि, "यह एक आधारहीन आरोप है। ठेकेदार किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं होते हैं। न तो हम उनसे (ठेकेदारों से) मांगते हैं, न ही वे हमें देते हैं।" बता दें कि, आयकर अधिकारियों ने कर्नाटक में 45 से अधिक स्थानों पर छापे मारे, जिनमें से ज्यादातर बेंगलुरु में थे और विभिन्न लोगों से 50 करोड़ रुपये से अधिक जब्त किए, जिसमें एक ठेकेदार और उसके बेटे से 42 करोड़ रुपये शामिल थे। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि छापेमारी गुरुवार को शुरू हुई और अभी भी जारी है।

AAP नेता राघव चड्ढा की सदस्यता रद्द करने का मामला, राज्यसभा सचिवालय को 'सुप्रीम' नोटिस

'विवाहिता को नहीं मिली 26 हफ्ते के गर्भ को गिराने की अनुमति..', सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

जितनी आमदनी, उससे कहीं अधिक संपत्ति ! कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में CBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -