मोदी की 'मेक इन इंडिया' और ऊर्जा प्रणाली से IEA प्रभावित
मोदी की 'मेक इन इंडिया' और ऊर्जा प्रणाली से IEA प्रभावित
Share:

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा प्रणाली को लेकर आज भारत देश काफी हद तक आगे आ रहा है लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि भारत को इसी तरह से आगे बढ़ने के लिए निवेश की भी बेहद जरुरत है. इस मामले में ही यह बात भी सामने आ रही है कि भारत इस क्षेत्र में काफी अहम भूमिका निभाने में भी सक्षम है. अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (IEA) ने भी इस मामले में अगले महीने आयोजित की जाने वाली बैठक में भारत को आमंत्रित किये जाने के फैसले का स्वागत किया है.

IEA के एक बयान में यह बात भी सामने आई है कि पेरिस में ऊर्जा प्रणाली को लेकर यह बैठक 17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है और संगठन भी यह चाहता है कि यहाँ भारत और चीन शिरकत करते नजर आए. इसके साथ ही एजेंसी ने यह भी कहा है कि भारत और चीन दोनों देशों के मंत्री यहाँ विशेष अतिथियों के तौर पर उपस्थित होंगे और हमें उम्मीद है कि दोनों देशों के साथ ही हमारे संबंध और भी मजबूत होंगे.

IEA ने यह भी कहा है कि जहाँ एक तरफ दोनों ही देश हमारे बेहद करीब है वहीँ दोनों हमारे सहयोगी भागीदार भी है. इस दौरान उन्होंने ना केवल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "मेक इन इंडिया" और ऊर्जा प्रणाली को लेकर तारीफ की बल्कि साथ ही बढ़ते हुए निवेश को भी स्वीकार किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -