लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के ठिकानों को किया नष्ट
लेबनान पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के ठिकानों को किया नष्ट
Share:

 यरूशलम: इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने लेबनान में आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करने के लिए कार्रवाई करने की सूचना दी है। IDF ने दावा किया है कि आतंकियों के ये अड्डे इजरायली शहरों पर मिसाइल हमले की योजना बना रहे थे। विशेष रूप से, IDF ने अवीविम के उत्तरी समुदाय के खिलाफ एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल हमला शुरू करने के इरादे से दक्षिणी लेबनान में एक आतंकवादी अड्डे को निशाना बनाने का दावा किया है।

क्षेत्र में तनाव बढ़ने पर IDF ने आतंकवादियों के ठिकाने पर हवाई हमले का वीडियो जारी किया। 7 अक्टूबर को इज़राइल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह उत्तरी इज़राइल और इज़राइली शहरों में IDF ठिकानों के खिलाफ मिसाइल हमलों में शामिल रहा है। इसके अलावा, IDF के प्रवक्ता ने गाजा पट्टी में इजरायली हमले के दौरान हमास के डिप्टी कमांडर की मौत की पुष्टि की।

जारी हिंसा ने इज़राइल को लेबनान को कड़ी चुनौती देने के लिए प्रेरित किया है। IDF ने हिजबुल्लाह के बढ़ते हमलों पर चिंता व्यक्त की और स्थिति को बड़े संघर्ष में बदलने की चेतावनी दी। IDF के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने आगाह किया कि हिजबुल्लाह की कार्रवाइयों से लेबनान को युद्ध में धकेलने का जोखिम है, जिससे कोई लाभ नहीं होगा और महत्वपूर्ण नुकसान होगा।

कॉनरिकस ने कहा कि हिज़्बुल्लाह खतरनाक खेल खेल रहा है, क्योंकि हमले लगातार तेज़ हो रहे हैं। उन्होंने लेबनान पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि क्या इसके अधिकारी गाजा में आतंकवादियों की खातिर लेबनान की समृद्धि और संप्रभुता के बचे हुए टुकड़ों को खतरे में डालने के इच्छुक हैं। यह स्थिति व्यापक संघर्ष और इसके दूरगामी परिणामों की संभावना के साथ क्षेत्र के सामने आने वाली जटिल चुनौतियों को रेखांकित करती है। आने वाले दिनों में पता चलेगा कि क्या क्षेत्र में शांति और स्थिरता बहाल की जा सकती है या आगे तनाव बढ़ने की आशंका है।

'बर्बरता का नाश करना ही होगा..', आतंकवाद के खिलाफ एक सुर में बोले नेतन्याहू और इटली की पीएम मेलोनी

जिस इराकी शरणार्थी ने पहले जलाई थी कुरान, उसने अब इस्लामी धर्मग्रन्थ पर रखा पैर, लहराया इजराइल का झंडा, Video

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह भड़का रहा आग, जंग में कूद सकते हैं ईरान-लेबनान ! इजराइल ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स