वोडाफोन-आइडिया विलय के समझौते की घोषणा एक माह में संभव
वोडाफोन-आइडिया विलय के समझौते की घोषणा एक माह में संभव
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में बहुचर्चित विलय सौदे की घोषणा महीने भर में होने की संभावना जताई जा रही है. अगर यह सौदा हो जाता है तो इससे भारत में सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी सामने आएगी.

इस विलय के बारे में सूत्रों ने कहा कि दोनों कंपनियां 24-25 फरवरी को समझौते की निश्चित घोषणा कर सकती हैं.जबकि एक अन्य सूत्र ने बताया कि वे समझौता करने के लिए लगभग तैयार हैं और इसकी घोषणा महीने भर से अधिक समय नहीं लगना चाहिए. हालांकि, वोडाफोन व आइडिया, दोनों ने इस मामले में टिप्पणी करने से इंकार किया है.

उधर,इंडिया रेटिंग्स एण्ड रिसर्च का कहना है कि यदि दोनों के बीच विलय सौदे को लेकर सहमति बन जाती है तो मिलकर बनने वाली नई दूरसंचार कंपनी भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी. दूरसंचार क्षेत्र के राजस्व में इसकी हिस्सेदारी करीब 40 प्रतिशत होगी और 38 करोड़ से अधिक इसके ग्राहक होंगे.

बता दें कि वायरलेस सब्सक्राइबर के लिहाज से फिलहाल वोडाफोन दूसरे और आइडिया तीसरे स्थान पर है, जबकि भारतीय एयरटेल पहले नंबर पर है. इस विलय से निश्चित रूप से भारती एयरटेल और रिलायंस जियो पीछे छूट जाएंगे.

यह भी पढ़ें 

वोडाफोन-आइडिया विलय JIO और Airtel पर पड़ेगा भारी

आइडिया और वोडाफोन के विलय से 25 हजार लोगों की नौकरी खतरे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -