जानिए ब्राइडल लुक के लिए कितनी असरदार है आइसिंग
जानिए ब्राइडल लुक के लिए कितनी असरदार है आइसिंग
Share:

नई नई दुल्हन बनने वाली हैं तो जान लें अपने  लुक को बेहतरीन कैसे बनाना है तो आप बर्फ का उपयोग कर सकते हैं. आइये जानते हैं किस तरह से आप इसका उपयोग कर सकते. शादी के समय आपको बहुत ही हड़बड़ी होती है. 'यदि आपका चेहरा सूज गया है, तो एक कटोरे में पानी भरें, बर्फ़ क्यूब्स उसमें डालें और इसमें अपना चेहरा कुछ देर तक रखें. यह वास्तव में सूजन को काफ़ी कम करता है.' आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि त्वचा पर ड्राय बर्फ़ का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को सुन्न कर सकता है. बर्फ़ को पतले मलमल के कपड़े में लपेटें (बर्फ़ के सीधे संपर्क से बचने के लिए). बहुत लंबे समय तक बर्फ़ न रगड़ें, क्योंकि यह रक्तवाहनियों पर दबाव बना सकता है, जिससे उस हिस्से में रक्तप्रवाह रुक भी सकता है. 3-5 मिनट तक की आइसिंग पर्याप्त है. इसके अलावा जान लें कि बर्फ से सिकाई करने के क्या फायदे होते हैं. 

आइसिंग के फ़ायदेः बर्फ़ से सूजन कम हो सकती है और चेहरे के लाल पड़ गए हिस्से पर प्रभावी हो सकता है. इसके अलावा य‌ह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, जिससे त्वचा में दमक आती है. यह अस्थायी रूप से रोमछिद्रों को संकुचित करता है, जिससे त्वचा कसी हुई नज़र आती है. इससे आपको ब्राइडल ब्यूटी रूटीन में आइसिंग को तुरंत शामिल करना चाहिए, ताकि आप सप्ताहभर में पा सकें, कसी हुई, चिकनी त्वचा.

ऐसे खाने को ना करें बार-बार गर्म, स्वास्थ्य को होगा नुकसान

नैचरल ब्लीच की मदद से करें चहरे की सफाई

ये घरेलु तरीके आपके दो मुंहे बालों से दिलाएंगे छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -