नैचरल ब्लीच की मदद से करें चहरे की सफाई
नैचरल ब्लीच की मदद से करें चहरे की सफाई
Share:

आज की लाइफस्टाइल में प्रदुषण से आपकी स्किन ख़राब होना आम बात है. धुल-मिट्टी के कण चेहरे पर जमने लगते है जिससे आपकी त्वचा में रूखापन आने लगता है और चेहरा मुरझाया हुआ लगने लगता हैं. इन मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए महिलाऐं पार्लर में महंगे ब्लीच करवाना पसंद करती हैं. लेकिन इन चीज़ों का इस्तेमाल आप घर पर भी कर सकते हैं. उनके ही बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. यानि आप नैचरल ब्लीच का उपयोग भी कर सकते हैं.   

* अगर चेहरे की त्वचा रुखी-सूखी है तो इसके लिए खीरे को शहद में पीसकर चेहरे पर लगाये इससे त्वचा में नमी बनी रहेगी.

* बेसन में शहद, तिल का तेल और निम्बू का रस मिलकर उबटन बना लें. अब इसे रोज सुबह नहाने से पहले चेहरे पर लगायें. इससे चेहरे का सौंदर्य निखरेगा.

* पके पपीते के गूदे को मिसकर उसका उबटन बना लें और उसे अपने चेहरे पर लगायें. अब 20 मिनट तक इसे सूखने दें और फिर कपड़े से साफ़ करके तिल का तेल लगा लें. इसका रोजाना इस्तेमाल करने से चेहरे की झुर्रियां ख़त्म हो जाती हैं.

* निम्बू और शहद को बराबर मात्रा में मिलाये और फिर चेहरे पर लगायें. 10 मिनट लगाये रखने के बाद ठन्डे पानी से धो लें. निम्बू प्राकृतिक फेसवाश का काम करता है, इसके इस्तेमाल से चेहरे में मौजूद गंदगी बाहर निकल जाती हैं और चेहरा दमकने लगता है. ऑयली स्किन वाले चेहरे के लिए निम्बू काफी फायदेमंद होता है.

समर में ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा, अपनाएं आसान तरीका

घुटनों का कालापन अब नहीं करेगा आपको शर्मिंदा

मसूर की दाल का बनाएं फेस पैक, मिलेगा नया निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -