ये है बर्फीला होटल जहाँ -5 के तापमान में मजे करते है लोग
ये है बर्फीला होटल जहाँ -5 के तापमान में मजे करते है लोग
Share:

विंटर हॉलीडेज में तो सभी लोग घूमने जाने के लिए कोई ऐसी जगह ढूंढ़ते है जहाँ थोड़ी कम ठण्ड हो. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बता रहे है जहां लोग ठण्ड का मजा लेने जाते है. स्वीडन के लैपलैंड में एक ऐसा होटल खुला है जो पूरी तरह से बर्फ का बना हुआ है. यहाँ सारी ही चीज़े बर्फ की बनी हुई है. चाहे वो सोने के लिए बेड ही क्यों ना हो. खास बात तो ये है कि इस बर्फीले होटल में लोग एक रात गुजारने भी आते है. इस होटल के अंदर का तापमान -5 से -8 डिग्री होता है. यहाँ के बर्फीले बेड पर स्लीप मेट बिछी हुई होती है बावजूद इसके यहाँ लोग बड़े ही चाव से ठण्ड का मजा लेने आते है.

खास बात तो ये है कि इस होटल ने अंदर 35 वीआईपी सूट भी है जो दुनिया के अलग-अलग टूरिस्ट स्पॉट के मुताबिक बनाये गए है. लोग यहाँ अपनी पसंद से सूट सिलेक्ट कर सकते है. यहाँ सभी के मनोरंजन के लिए और पार्टी के लिए आईस सेरेमनी हॉल और बच्चो के लिए क्रिएटिव जोन भी बना हुआ है. यानी आप जब चाहे तब पार्टी कर एन्जॉय कर सकते है और साथ ही इतनी कड़कती ठण्ड का मजा भी ले सकते है.

इस होटल को बनाने के लिए 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल हुआ है साथ ही इस होटल के आर्ट वर्क के लिए 500 टन क्रिस्टल क्लीयर बर्फ और 1000 हेंड पॉलिश क्रिस्टल का भी यूज़ किया गया है. इस होटल की ये खास बात है कि हर साल इसे क्रिसमस के मौके पर ही बनाया जाता है और गर्मी आते ही ये होटल खुद ही पिघलकर पास की ही टोर्ने नदी में मिल जाता है. यहाँ रुकने के लिए लोगो को 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रूपए तक खर्च करने होते है. आप भी देखिये इस बर्फीले कूल-कूल होटल की शानदार फोटोज.

माँ के सामने ही वैन के नीचे आया बच्चा, देखिये भयानक वीडियो

ऐसे विज्ञापन तो कभी नहीं देखे होंगे आपने

सेल्फी अच्छी आये इसलिए दिनभर मारा जाता है Tigers को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -