सेल्फी अच्छी आये इसलिए दिनभर मारा जाता है Tigers को
सेल्फी अच्छी आये इसलिए दिनभर मारा जाता है Tigers को
Share:

बैंगकॉक एक बेहद ही खुबसूरत जगह है और ये एक परफेक्ट टूर्रिस्ट डेस्टिनेशन भी है. यहाँ आने का सभी का मन करता है और यहाँ के ज़ू को देखने की इच्छा सभी की होती है. आपको बता दे, यहाँ के थाई ज़ू बहुत फेमस है. इस ज़ू में शेर के साथ फोटो खिचवाने के लिए कई टूरिस्ट आते हैं. यहाँ पर शेरो को जंजीर से बाँध कर रखा जाता है ताकि वो किसी को नुकसान न पहुंचा सके. इतना ही नहीं शेर के साथ काफी अत्याचार भी होता है. यहाँ शेर को बांध कर रखा जाता है और उन्हें जबरन ही डंडे से पीटा जाता है ताकि वो दहाड़े और टूरिस्ट के साथ के फोटो अच्छी आये.

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जिसे अब तक मिलियन व्यू मिल चुके हैं. लेकिन इसे जिसने भी देखा है वो इसकी आलोचना ही कर रहा है. और इन ज़ू वालों को भी काफी कुछ बातों का सामना करना पड़ रहा है. इसमें  आप देख सकते हैं,पटाया जू अटैंडर शेर को जबरन डंडे से मारकर दहाड़ मरवाने के लिए जबरदस्ती कर रहा है और वहीं पास में लोग बैठे हुए हैं. इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया है Edwin Weik ने जिसके साथ कैप्शन दिया है, Today witnessed the ugliness of tourism and wildlife in Pattaya; this tiger gets poked all day, hundreds of times a day so it will roar for the picture with tourists. Time for a change of laws! Sharing this in advance of Thai National wildlife day on December 26th.

वहीं वाइल्डलाइफ फ्रेंड्स फाउंडेशन के फाउंडर एडविन विक का कहना है- ''इस शेर को दिन भर मारा जाता है, एक दिन में 100 से ज्यादा बार पीटा जाता है. ताकी वो टूरिस्ट के साथ फोटो लेते वक्त दहाड़े.'' जू के स्पोकपर्सन का कहना है कि इस हादसे के बाद टाइगर अटैंडर को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. एडविन ये भी कहते हैं की जानवरों के साथ सेल्फी बंद कर देना चाहिए ताकि उन्हें कोई नुकसान ना पहुंचे. लेकिन लोग अपने रोमांच के लिए ये सब करते हैं. यहाँ देखिये ये वीडियो..

122 नारियल के साथ तोडा खुद का ही रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो

ये फनी गेम्स आपकी क्रिसमस पार्टी को बनाएंगे और भी बेहतर

Video : कैसा रहता है एक दोस्त का जॉब इंटरव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -