World Test Championship: न्यूज़ीलैंड ने रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, भारत को नहीं मिला एक भी पॉइंट
World Test Championship: न्यूज़ीलैंड ने रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, भारत को नहीं मिला एक भी पॉइंट
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया को मेजबान न्यूजीलैंड के विरुद्ध की करारी शिकस्त से उसे ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी तगड़ा झटका लगा है. चैंपियनशिप में भारत को पहली बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप में एक नहीं, बल्कि दो-दो मुकाबले हार गई है. इससे वह प्वाइंट टेबल में उसे एक भी पॉइंट का फायदा नहीं हुआ. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने लगातार दो मुकाबले जीतकर 120 अपने नाम किए. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की श्रृंखला खेली गई. सीरीज आरम्भ होने से पहले भारत 7 मुकाबलों से 360 अंक लेकर पहले स्थान पर था. वह अभी इतने ही अंक के साथ पहले पायदान पर है. किन्तु उसके खाते में दो शिकस्त जुड़ गई हैं. न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 10 विकेट और दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से मात दी थी. भारत की शिकस्त ने न्यूजीलैंड को ICC टेस्ट चैंपियनशिप आगे बढ़ने का मौका दे दिया है. 

श्रृंखला आरंभ होने से पहले वह 60 अंक के साथ छठे नंबर पर था. केन विलियम्सन की टीम ने भारत को मात देकर पूरे 120 अंक हथिया लिए. इससे उसने तीन पायदान की छलांग लगाई है. अब वह 120 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. 

स्पोर्ट्स जगत में छाया शोक, नहीं रहे एथलेटिक्स कोच सैनी

इस बार भी धोनी मचाएगी धमाल, चेन्नई सुपर किंग्स ने किया जोरदार स्वागत

जानें दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Divij Sharan के जीवन से जुड़ी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -