ICC Test Rankings : कोहली ने गंवायी नंबर एक की कुर्सी
ICC Test Rankings : कोहली ने गंवायी नंबर एक की कुर्सी
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने नाम कर लिया। मगर इस सबके बावजूद विराट के लिए एक बूरी खबर है। इतनी शानदार जीत के बावजूद वह अपनी ताज नहीं बचा पाए। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग्स में विराट कोहली अब नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज नहीं रहे. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अब नंबर 1 बल्लेबाज हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर फिसल गए हैं।

कोहली के टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर लुढ़कने की वजह जमैका टेस्ट में उनका शून्य पर आउट होना है. जमैका टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया था, उन्होंने 76 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में वो पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए, जिसकी वजह से उनकी रैंकिंग भी गिर गई।

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के 903 अंक हैं, जमैका टेस्ट की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद उन्हें 7 अंकों का नुकसान हुआ, वहीं स्टीव स्मिथ के 904 अंक हैं और वो पहले नंबर पर पहुंच गए. नंबर 3 पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं, वहीं चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं। बल्लेबाज के तौर पर कोहली के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज अच्छी नहीं रही. भारतीय कप्तान इस सीरीज में दो मैचों की चार पारियों में महज 136 रन ही बना सके. उनका औसत सिर्फ 34 रहा।

इस दिग्गज महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट से लिया सन्यास

इस खिलाड़ी के नाम पर सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछे गए सवाल

इस विकेटकीपर ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -