इस दिग्गज महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट से लिया सन्यास
इस दिग्गज महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट से लिया सन्यास
Share:

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मिताली राज ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि वह वनडे क्रिकेट में बनी रहेंगी। मिताली ने भारतीय महिला टीम को 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में लीड किया है। इसमें तीन महिला टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली राज ने भारतीय टीम की कप्तानी साल 2012 (श्रीलंका) में, साल 2014(बांग्लादेश) में और साल 2016(भारत) में टी20 वर्ल्ड कप में की थी।

हालांकि, मिताली राज की कप्तानी में कभी भी भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विश्व विजेता नहीं बन पाई। मिताली भारत की पहली महिला टी20 कप्तान हैं, जिन्होंने साल 2006 में डर्बी बैक में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार भारतीय टीम की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी की थी। इसके अलावा वे भारत के लिए सबसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी थीं। मिताली राज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए थे।

मिताली राज ने भारत के लिए 88 टी20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। इन मैचों में मिताली के बल्ले से 17 अर्धशतकों के साथ 2364 रन निकले हैं, जो कि भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं। सन्यास लेने के बाद उन्होंने कहा कि 2006 से अब तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद मैं इस फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहती हूं। मैं इस समय 2021 के वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस कर रही हूं। उन्हेंने बीसीसीआइ को इसके लिए धन्यवाद भी दिया।

इस विकेटकीपर ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड

सुमित नागल ने इस क्रिकेट खिलाड़ी को दिया अपनी सफलता का श्रेय

विजय हजारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं विराट कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -