इस खिलाड़ी के नाम पर सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछे गए सवाल
इस खिलाड़ी के नाम पर सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछे गए सवाल
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्ल्बाज एमएस धोनी हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। खेल से दूर रहने के बावजूद उनका नाम कर्चा में बना रहता है। धोनी के जलवा इस कदर है कि सरकारी नौकरी में उन पर सवाल पूछे जाते हैं। बीते रविवार को तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा में एक सवाल धोनी से जुड़ा हुआ पूछा गया।

तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा का 112वां प्रश्न धोनी पर था, जिसमें पूछा गया- अगर क्रिकेट खिलाड़ी धोनी की बल्लेबाजी औसत पहले 30 मैचों में 72 थी और 31वें मैच में उनकी औसत बढ़कर 73 हो गई तो उन्होंने 31वें मैच में कितने रन बनाए? ट्विटर पर इस सवाल का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है जिसपर कमेंट कर फैंस ने सही जवाब भी दिए हैं। इस प्रशन का सही जवाब है 103 रन।

कई फैंस ने इसका जवाब सही दिया है. बता दें तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन में 15 लाख लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें 200 सवाल पूछे गए. धोनी से जुड़े सवाल पहले भी परीक्षाओं में पूछे गए हैं. इसी साल 6 मई को आईआईटी मद्रास की परीक्षा में भी धोनी पर सवाल पूछा गया था। सेमेस्टर परीक्षा में छात्रों से सवाल किया था कि कप्तान एमएस धोनी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालिफायर मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए या गेंदबाजी? इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल ने इस प्रश्न की तस्वीर भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी।

विजय हजारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं विराट कोहली

टेस्ट सीरीज में केवल इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज की ओर से लगाई हाफ सेंचुरी

यह दिग्गज बन सकता है पाकिस्तान का हेड कोच : सूत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -