ICC ने की इनामी राशि की बड़ी घोषणा

ICC टी-20 विश्व कप के आरम्भ होने में अब केवल कुछ ही दिन का वक़्त शेष है। यूएई एवं ओमान में होने वाले ICC के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीमों ने यहां पहुंचना आरम्भ कर दिया है। ICC भी अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद् ने रविवार को टूर्नामेंट के लिया इनामी राशि की घोषणा कर दी। पांच वर्ष पश्चात् खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार विजेताओं पर खूब धनवर्षा होगी।

वही ICC की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन (तकरीबन 12 करोड़) तथा उप-विजेता टीम को 8 लाख डॉलर (तकरीबन 6 करोड़) रुपये प्राप्त होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनलिस्ट को तकरीबन 3 करोड़ की इनामी राशि मिलेगी। इसके अतिरिक्त ICC सुपर 12 स्टेज में प्रत्येक मुकाबला जीतने पर टीमों को बोनस देना भी जारी रखेगी।

इसके साथ ही 17 अक्टूबर से आरम्भ होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी से होगा जबकि फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का मेजबान भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलेगा। इसके पश्चात् भारतीय टीम 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड तथा फिर 3 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। इस बार वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं तथा इसमें टीम इंडिया को ग्रुप-2 में रखा गया है।

हॉकी इंडिया के फैसले से नाराज हुए खेल मंत्री, बोले- सरकार से पूछना चाहिए था...

रवि शास्त्री के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कोच ? सामने आया विदेशी दिग्गज का नाम

ECB ने एशेज सीरीज को दी सशर्त मंजूरी, यहाँ देखें इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला का पूरा शेड्यूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -