ICC ने घोषित किए जून के बेस्ट प्लेयर्स के नाम, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिला अवार्ड
ICC ने घोषित किए जून के बेस्ट प्लेयर्स के नाम, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिला अवार्ड
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जून माह के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें इंग्लैंड की फिरकी गेंदबाज़ सोफी एक्लेस्टोन ने भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा और ऑलराउंडर स्नेह राणा को पीछे छोड़कर जून माह की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया है.

वहीं पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार न्यूजीलैंड के ओपनिंग बैट्समैन डेवोन कॉनवे को दिया गया. बायें हाथ की फिरकी गेंदबाज़ एक्लेस्टोन यह पुरस्कार पाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं. उनसे पहले फरवरी में टैमी ब्यूमोंट को यह अवार्ड मिला था. एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मुकाबले में सबसे कामयाब गेंदबाज रही थी. इस मैच में उन्होंने 8 विकेट झटके थे. जबकि उसके बाद दो वनडे में तीन-तीन विकेट चटकाए थे.

बता दें कि शैफाली और राणा भी इस अवार्ड की दौड़ में शामिल थी. उन्होंने पदार्पण टेस्ट मैच में 96 और 63 रन की पारियां खेली. और फिर दो वनडे में भी शानदार प्रदर्शन किया था. राणा ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 80 रन बनाकर भारत को हार से बचाया था. उन्होंने चार विकेट भी झटके थे. दूसरी तरफ कॉनवे यह अवार्ड पाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गये हैं. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में पदार्पण मैच में दोहरा शतक जड़ा और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक लगाए.

IND vs SL: आज से प्रैक्टिस शुरू करेगी श्रीलंका क्रिकेट टीम, बोर्ड ने दी अनुमति

Euro Cup 2020: इटली ने दूसरी बार जीता फाइनल मुकाबला, इंग्लैंड के फैंस में छायी मायूसी

यूरो 2020: रोनाल्डो ने टीम को जीताने के लिए मारे इतने गोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -