Euro Cup 2020: इटली ने दूसरी बार जीता फाइनल मुकाबला, इंग्लैंड के फैंस में छायी मायूसी
Euro Cup 2020: इटली ने दूसरी बार जीता फाइनल मुकाबला, इंग्लैंड के फैंस में छायी मायूसी
Share:

लंदन: इटली और इंग्लैंड के बीच लंदन के वेम्बले स्टेडियम में Euro Cup 2020 का फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें इटली ने पेनल्टी शूटआउट में मुकाबला जीतकर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया। जबकि पहली दफा टूर्नामेंट जीतने के इरादे से उतरी इंग्लैंड की टीम का सपना चकनाचूर हो गया। मैच ख़त्म होने के साथ ही स्टेडियम के अंदर और बाहर इंग्लिश फैंस में मायूसी छा गई।

मुकाबले के बाद इंग्लैंड के कप्तान हैरी कैन की पत्नी कैटी गुडलैंड के आंसू छलक पड़े। वे अपने पति से गले लग कर रोने लगीं। वहीं, मैदान पर स्टार प्लेयर स्टर्लिंग सहित अन्य खिलाड़ियों की भी आंखें भर आईं। बता दें कि इटली की टीम ने 53 साल बाद यूरो कप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया है। पिछली बार इटली ने यह खिताब 1968 में जीता था। इटेलियन फुटबॉल टीम बीते 34 मुकाबलों में से एक भी मैच नहीं हारी है।

मैच 1-1 से बराबरी पर समाप्त होने के बाद पेनल्टी शूटआउट में गया था। पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड के बुकायो साका गोल करने से लग गए। इसी के साथ इंग्लैंड का पहला यूरो कप खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर भी गया। स्टेडियम के बाहर लंदन की सड़कों पर इंग्लिश फैंस कुछ इस तरह मायूस दिखाई दिए। इंग्लैंड के प्लेयर जुडे हताश होकर बेलिंघम मैदान पर बैठ गए। वहीं, कनाडा के टोरंटो शहर में भी इटली की जीत का जश्न बेहतरीन तरीके से मनाया गया। इटली की राजधानी रोम में भी रातभर जीत का सेलिब्रेशन चलता रहा। 

यूरो 2020: इस खिलाड़ी ने टीम को जीताने के लिए मारे इतने गोल

यूरो 2020 फाइनल में इटली ने इंग्लैंड को दी मात

युजवेंद्र चहल के बिना बुरा हुआ पत्नी धनश्री वर्मा का हाल, इस इंसान पर जमकर निकाला अपना गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -