गली क्रिकेट के इस विवाद को खुद ICC ने निपटाया, क्रिकेट जगत में वीडियों ने मचाई धूम

एक गली क्रिकेट मैच के विवाद का फैसला क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ICC को करना पड़ा. दरअसल कुछ लड़कों का पाकिस्तान में क्रिकेट खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. ये ऐसा वीडियो है जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक सकेंगे। वीडियो में कुछ लड़के क्रिकेट खेल रहे हैं. गेंदबाज़ गेंद फेंकता है और क्रीज़ पर खड़ा बल्लेबाज़ दमदार शॉट लगाता है. मगर गेंद बाउंड्री की तरफ जाने का बजाए वापस आकर विकेट पर ही लग जाती है.

वीडियो में ये साफ- साफ देख जा सकता है कि बल्लेबाज ने ज़ोरदार शॉट लगाया था, लेकिन बल्ले से लगने के बाद गेंद किसी चीज से टकराकर वापस विकेट पर आकर लग जाती है. हालांकि इस दौरान बल्लेबाज गेंद को रोकने की कोशिश भी करता है. मगर वो इसमें नाकाम रहता है. इसके बाद गेंदबाज आउट की अपील करता है और उसे आउट करार दे दिया जाता है. इसे बल्लेबाज नकारता है, मगर फिर क्रीज से मायूस होकर चले जाता है.

 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के इस क्रिकेट वीडियो को हमजा नाम के एक फैन ने आइसीसी को भेजा और आइसीसी से ये साफ करने की गुजारिश कि, बल्लेबाज किस नियम के तहत आउट है. आइसीसी ने भी क्रिकेट फैन को जवाब देने में देरी नहीं दिखाई और तुरंत अपना जवाब ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया. आइसीसी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नियम 32.1 के तहत ये बल्लेबाज आउट है. तो इस तरह से ये दिलचस्प वाकिया पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर गया 

 

 

क्रिकेट मैच से पहले अब नहीं होगा टॉस !

किसने कहा, जमीन से जुड़ा असली बब्बर शेर विराट कोहली

शारजाह स्टेडियम के भ्रष्ट कर्मचारियों पर गिरी ICC की गाज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -