शारजाह स्टेडियम के भ्रष्ट कर्मचारियों पर गिरी ICC की गाज

दुबई: भ्रष्टाचार रोधी नियमों का पालन सख्ती से करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने बड़ा कदम उठाया है. क्रिकेट की प्रशासक ICC ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के पूर्व कर्मचारी और क्रिकेट आयोजक इरफान अंसारी और तीन अन्य को भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन करने का आरोपी पाते हुए अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है. साथ ही अंसारी से आईसीसी ने इन आरोपों का जवाब माँगा है जिसके लिए उन्हें 14 दिनों का समय दिया गया है. 

सुचना के अनुसार शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के पूर्व कर्मचारी अंसारी को आईसीसी ने तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. उन्हें भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी करार दिया गया है. इसके अलावा उन्हें भ्रष्टाचार रोधी ईकाइ एसीयू की जांच के दौरान सही जानकारी मुहैया नहीं कराने या गलत जानकारी देने का भी आरोपी पाया गया है. 

आईसीसी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि इस पूरे भ्रष्टाचार मामले में अंसारी भी एक पक्ष हैं  जो उन टीमों से जुड़े रहे जो अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लेती थीं और वह संयुक्त अरब अमीरात में वन स्टॉप टूरिज्म और मल्टीप्लेक्स इंटरनेशनल टीम के कोच रहे.ICC  खेल की गरिमा को धूमिल करने वाली गतिविधियों के खिलाफ सख्त होती जा रही है बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद ये दूसरा वाकिया है जिसके खिलाफ कम समय में सख्त कदम उठाये गए है. 

 

कर्नाटक चुनाव: पीएम के खिलाफ अब राहुल ने दागा ट्वीट

राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भाजपा ने दागे सवाल

कर्नाटक चुनाव: अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को पीएम का सम्बोधन

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -