आईसीए जल्द करेगा और क्रिकेटरों की मदद

अपने सदस्यों के महत्वपूर्ण योगदान से उत्साहित भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने पहले से तय 25-30 क्रिकेटरों की जगह 35 से 40 खिलाड़ियों को वित्तीय मदद देने का फैसला किया है. कोविड-19 महामारी के बीच संकट में फंसे क्रिकेटरों के लिए आईसीए ने अब तक 57 लाख रुपये का कोष जमा किया है.

आईसीए 22 मई को मदद हासिल करने वाले खिलाड़ियों अंतिम सूची तैयार करेगा. इसमें पांचों क्षेत्र (उत्तर, पूर्व, पश्चिम, दक्षिण और मध्य) के क्रिकेटर शामिल होंगे. आईसीए के सूत्र ने पीटीआई-भाषा को शनिवार को बताया, '' अब तक 57 लाख रुपये (10 लाख रुपये आईसीए का योगदान मिलाकर) जमा किये गये है. इससे आईसीए पहले की तुलना में अधिक क्रिकेटरों की मदद कर सकता है. यह निकाय 22 मई तक और अधिक दान स्वीकार करना जारी रखेगा. इसके बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी.''

इसमें उन क्रिकेटरों को मदद की पेशकश की जाएगी जिनके पास नौकरी नहीं है. जिन्हें बीसीसीआई या उनके संबंधित राज्य संघों से पेंशन नहीं मिलता है. सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इसके लिए आर्थिक योगदान दिया है. पिछले साल अस्तित्व में आये आईसीए के साथ 1750 पूर्व क्रिकेटर पंजीकृत हैं. इसके संचालन के लिए फरवरी में बीसीसीआई से 2 करोड़ रुपये का प्रारंभिक अनुदान मिला था.

जुलाई में शुरू होगा इंग्लैंड और पाकिस्तान का मुकाबला

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी का विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया यूज़र्स ने लगाई क्लास

पहली नजर में जेपी डुमिनी को हो गया था प्यार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -