IBM ने 1 लाख कर्मचारीयों को जॉब से निकाला, मामला पहुचा कोर्ट
IBM ने 1 लाख कर्मचारीयों को जॉब से निकाला, मामला पहुचा कोर्ट
Share:

दुनिया की जानी मानी आईटी कंपनी आईबीएम ने युवा कर्मचारियों की टीम बनाने के लिए एक लाख कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसका दावा आईबीएम के ही एक पूर्व सेल्समैन ने किया है. आईबीएम के पूर्व सेल्समैन जोनाथन लांगली ने आईबीएम के खिलाफ छंटनी को लेकर शिकायत भी की है. यहां तक कि मामला अदालत तक पहुंच गया है. जोनाथन का दावा है कि आईबीएम ने युवा टीम बनाने के लिए कंपनी में कई सालों से काम कर रहे एक लाख बुजुर्ग कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है. इस समय जोनाथन की उम्र 61 साल है.

अगर खो गया है आपका फोन तो, इस प्रकार ले गूगल की मदद

अपने एक बयान में कोर्ट में सुनवाई कर रहे रजिस्ट्रार ने बताया कि आईबीएम के पूर्व सेल्समैन जोनाथन लांगली ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, जिसमें युवा टीम के बहाने एक लाख लोगों को नौकरी से निकालने की बात कही है. वहीं एक अन्य कर्मचारी एलन वाइल्ड ने गवाही देते हुए कहा है कि पिछले पांच सालों में कंपनी ने 50 हजार से लेकर एक लाख लोगों को नौकरी से निकाला है और ये सभी लोग उम्रदराज हैं. 

Vivo के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में होगी कई खुबियां, भारत में जल्द होगा लॉन्च

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि कंपनी ने इस तरह के आरोपों को सिरे से खारीज करते हुए कहा है कि आईबीएम में कर्मचारियों से उम्र संबंधी भेदभाव नहीं किया जाता है. कंपनी 108 साल पुरानी है और इसमें हर साल 50 हजार लोग ज्वाइन करते हैं. वहीं कंपनी ने यह भी दावा किया कि नए कर्मचारियों की ट्रेनिंग पर करीब 50 करोड़ डॉलर खर्च किए जाते हैं.यह पहला मौका नहीं है जब किसी बड़ी कंपनी पर युवा टीम बनाने के लिए बुजुर्ग कर्मचारियों की छंटनी के आरोप लगे हैं. इससे पहले भी गूगल, फेसबुक और अमेजन जैसी कंपनियों पर भी इस तरह के आरोप लगाए जा चुके है.

Realme : इस अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा 64MP क्वैड कैमरा, 8 अगस्त को लॉन्चिग की तैयारी

Huawei Mate 30 Pro में होगा 40MP के दो रियर कैमरे, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

PUBG Mobile : इस लेटेस्ट अपडेट से आप Zombie बनकर करेंगे शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -