बिना परीक्षा आईबी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1.42 लाख तक मिलेगी सैलरी
बिना परीक्षा आईबी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1.42 लाख तक मिलेगी सैलरी
Share:

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए एक शानदार अवसर है. जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, वे असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों के लिए योग्य माने जा सकते हैं. इसके लिए IB ने एक शॉर्ट नोटिफिकेशन भी जारी किया है. कैंडिडेट्स जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे MHA के ऑफिशियल पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर यानी शनिवार से शुरू होगी. गृह मंत्रालय के तहत इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 226 पदों पर बहाली की जाएगी. इसके लिए कैंडिडेट्स 12 जनवरी 2024 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 

आईबी में इन पदों पर होगी भर्तियां:-
इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने ACIO ग्रेड-II/टेक के लिए कुल 226 पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इनमें से 79 पद कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के लिए है. वहीं 147 पद इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन स्ट्रीम के लिए है.
कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए पदों की संख्या- 79 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन के लिए पदों की संख्या- 147 पद

आवश्यक योग्यता
कैंडिडेट्स जो भी ACIO ग्रेड- II/टेक पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास GATE 2021, 2022 और 2023 में क्वालीफाइंग कट-ऑफ अंक होने चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

आयुसीमा:-
आईबी एसीआईओ टेक भर्ती 2023 के लिए जो भी कैंडिडेट्स आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इनकी आयु सीमा की गणना के लिए निर्णायक तिथि 1.1.2023 है. साथ ही नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.
IB ACIO Recruitment 2023 Notification

वेतनमान:-
कैंडिडेट्स का चयन अगर सेंट्रल असिस्टेंट इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड II टेक के पद पर होता है, तो उन्हे सैलरी के तौर पर 44900 रुपये से 142400 रुपये दिए जाएंगे.

टेक्निकल इंटेलिजेंस एजेंसी में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

भारतीय नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

MP हाईकोर्ट में निकली नौकरियां, 1.36 लाख तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -