टेक्निकल इंटेलिजेंस एजेंसी में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
टेक्निकल इंटेलिजेंस एजेंसी में निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Share:

नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (NTRO) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. NTRO कल यानी 21 दिसंबर से आवेदन शुरू करेगा. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NTRO के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर 21 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी दिनांक 19 जनवरी 2024 है. NTRO के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 74 साइंटिस्ट ‘बी’ के पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स के पास GATE पास होने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. साथ ही कैंडिडेट्स जो भी इन पदों पर नौकरी पाने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आयुसीमा:-
इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आखिरी दिनांक तक अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

इन पदों पर होगी बहाली:-
एनटीआरओ के तहत भरे जाने वाले पदों के अंतर्गत कुल 74 साइंटिस्ट ‘बी’ हैं. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन- 35 पद
कंप्यूटर साइंस- 33 पद
जियोइंफॉर्मेटिक्स और रिमोट सेंसिंग- 6 पद
कुल- 74 पद

आवेदन शुल्क:- 
कैंडिडेट्स जो भी अनारक्षित कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर सभी कैंडिडेट्स को 250 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही एससी/एसटी/महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है.

आवश्यक योग्यता:- 
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से उस विषय में मास्टर डिग्री या ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही जिन कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में वैध GATE स्कोर कार्ड है, वे आवेदन करने के लिए योग्य हैं.

इस आधार पर मिलेगी यहां नौकरी:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करेंगे, उनका चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.
NTRO Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

वेतनमान:
कैंडिडेट्स जिनका चयन NTRO के पदों पर होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर पे मैट्रिक्स लेवल-10 के तहत 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त सरकारी नियमानुसार डीए, अन्य लाभ और भत्ते, एचआरए, मेडिकल फैसिलिटी दी जाएगी.

भारतीय नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

MP हाईकोर्ट में निकली नौकरियां, 1.36 लाख तक मिलेगी सैलरी

बिहार के 22,000 शिक्षकों की नौकरी पर लटकी तलवार, सुप्रीम कोर्ट पहुंची नीतीश सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -