मोदी के खिलाफ लिखे पोस्ट को लाइक करने पर गंगवार को जारी किया गया कारण बताओ नोटिस

May 31 2016 02:35 PM
मोदी के खिलाफ लिखे पोस्ट को लाइक करने पर गंगवार को जारी किया गया कारण बताओ नोटिस

भोपाल : आईएएस अधिकारी अजय गंगवार द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लिखी गई पोस्ट के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने उनका तबादला कर दिया। अब सरकार ने उनसे इस पोस्ट के बारे में जवाब तलब किया है। हांला कि गंगवार ने स्पष्ट किया था कि ये उनकी निजी राय है।

राज्य सरकार द्वारा गंगवार को जारी किया गया यह नोटिस उन्हें मोदी की नीतियों के खिलाफ लिखे एक पोस्ट को लाइक करने के कारण दी गई है। एक लाइन में जारी की गई इस नोटिस का जवाब देने के लिए गंगवार को सात दिन का समय दिया गया है।

इस पोस्ट में मोदी के मेक इन इंडिया की आलोना की गई थी। इस पर गंगवार का कहना है कि नेहरू-गांधी परिवार की तारीफ करने के बाद उनका तबादला किया जाना सरकार पर उल्टा पड़ गया था. इसलिए वह यह सब करके लोगों का ध्यान भटकाना चाह रहे हैं।

फेसबुक पर गंगवार ने लिखा था कि जरा गलतियां बता दीजिए जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थी. अगर उन्होंने 1947 में आपको हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोका तो यह उनकी गलती थी, उन्होंने आईआईटी, इसरो, बराक, आईआईएसबी, आईआईएम, भेल स्टील प्लांट, बांध, थर्मल पावर लाए ये उनकी गलती थी, आसाराम और रामदेव जैसे इंटिलेक्चुअल्स की जगह साराभाई और होमी जहांगीर को सम्मान और काम करने का मौका दिया ये उनकी गलती थी, उन्होंने देश में गौशाला और मंदिर की जगह यूनिवर्सिटी खोली ये भी उनकी घोर गलती थी।

आगे उन्होने लिखा कि उन्होंने आप को अंधविश्वास की जगह एक वैज्ञानिक रास्ता दिखाया ये भी गलती थी इन सब गलतियों के लिए गांधी फैमिली को देश से माफी तो बनती है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले गंगवार से जब इस पोस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि ये उनका पर्सनल ओपिनियन है।