'मैं अब पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा..', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, बताया 2030 का मास्टरप्लान
'मैं अब पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा..', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, बताया 2030 का मास्टरप्लान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी लगातार देश में तेजी से सड़कों के विकास और विस्तार को रफ़्तार देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने रिकॉर्ड वक़्त में कई सड़कों का निर्माण पूरा करवाया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, देश में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स के तेजी से प्रचार प्रसार और आम लोगों तक इसकी पहुंच बढ़ाने में जी जान से लगे हुए हैं, ताकि पेट्रोल-डीजल पर से निर्भरता कम हो। इसी क्रम में नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के नागपुर में एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अब वे पेट्रोल-डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा।

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने नागपुर के एक कार्यक्रम में कहा कि 'वो पेट्रोल और डीजल वाली कार मे नही बैठेंगे।' उन्होंने कहा कि 'मैं दिल्ली में हाइड्रोजन की कार इस्तेमाल करता हूं, नागपुर में इलेक्ट्रिक कार से चलता हूं। मगर पुलिस और सुरक्षा वाले मुझे बुलेटप्रूफ कार के अलावा किसी दूसरी कार में नहीं बैठने देते। इस वजह से मुझे इस कार में बैठना पड़ता है, लेकिन अब मैंने फैसला कर लिया है कि अब मैं पेट्रोल, डीजल वाली कार में नहीं बैठूंगा।' गडकरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लें। वो बहुत फायदेमंद है। धीरे-धीरे देश से पेट्रोल, डीजल के वाहन खत्म हो जाएंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करने वाली 400 कंपनियां भारत में खुल गई हैं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कई अवसरों पर यह कह चुके हैं कि पूरे देश में काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की तादाद बढ़ रही है। गडकरी के मुताबिक, आज के वक़्त में देशभर में 20.8 लाख इलेक्ट्रिक वाहन हैं। 2021 की तुलना में 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन अधिक हैं। इनकी संख्या में 300 फीसदी वृद्धि हुई है। गडकरी का मानना है कि 2030 तक उनके अनुमान के अनुसार, 2 करोड़ वाहन हो जाएंगे।

अयोध्या की तर्ज पर होगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई! इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सभी मामले अपने पास ट्रांसफर किए

'नए संसद भवन में जाना बेकार, इतिहास बदल रहे ये लोग..', उद्घाटन से पहले नितीश कुमार का बयान

संसद भवन के उद्घाटन पर उमर अब्दुल्ला की राय जानकर कांग्रेस को लग जाएगा झटका !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -