Share:
संसद भवन के उद्घाटन पर उमर अब्दुल्ला की राय जानकर कांग्रेस को लग जाएगा झटका !
संसद भवन के उद्घाटन पर उमर अब्दुल्ला की राय जानकर कांग्रेस को लग जाएगा झटका !

श्रीनगर: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले कई विपक्षी दलों के कई नेताओं की तरफ से तीखी और आलोचनात्मक प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। यहाँ तक कि, 20 विपक्षी दलों ने तो नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया हैं। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को इस मामले पर अपनी राय जाहिर की, जो विपक्षी दलों के सभी नेताओं से बिलकुल उलट है। 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, ‘नया संसद भवन स्वागत योग्य है और यह भव्य दिखता है।' बता दें कि, अब्दुल्ला ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है, जब उनकी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस (NC) सहित 20 विपक्षी दलों ने नये संसद भवन के उद्धाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा कर चुके हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि जब वह लोकसभा सांसद थे, तब उनके कई सहकर्मी एक नए और बेहतर संसद भवन की आवश्यकता को लेकर अक्सर चर्चा किया करते थे। 

अब्दुल्ला ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, 'इसके उद्घाटन को लेकर मचे सियासी घमासान को कुछ क्षणों के लिए एक ओर रख देते हैं। यह (नया संसद भवन) स्वागत करने योग्य है। पुराने संसद भवन का बेहतरीन योगदान रहा है, मगर वहां कुछ वर्षों तक काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर, हममें से बहुत से लोग नए और बेहतर संसद भवन की आवश्यकता के बारे में अक्सर आपस में बात करते थे।' उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, ‘देर आए दुरुस्त आए, और यह नया संसद भवन भव्य दिखता है।’

बता दें कि,  कांग्रेस, वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी, समेत 20 विपक्षी पार्टियों ने बुधवार (24 मई) को घोषणा करते हुए कहा था कि वे पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा नए संसद भवन का उद्धाटन किए जाने का बहिष्कार करेंगे। विपक्षी दलों के संयुक्त पत्र पर दस्तखत करने वालों में नेशनल कॉन्फ्रेंस, यानी अब्दुल्ला की पार्टी भी शामिल है। लेकिन, अब उमर अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी और 19 विपक्षी दलों से अलग राय जाहिर की है, जिससे कांग्रेस समेत कई दलों को झटका लग सकता है। 

40वें पर अतीक और अशरफ की कब्र पर पसरा रहा सन्नाटा, कोई फूल चढ़ाने तक नहीं आया, बीवी शाइस्ता अब भी फरार

नीति आयोग की बैठक का भी बहिष्कार करेंगे नितीश-ममता और केजरीवाल, 8 बेहद अहम बैठक पर पीएम मोदी करेंगे चर्चा

MP में हो रही चीतों की मौत पर साउथ अफ्रीकी एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -