'मुझे उसमें अपने पिता धीरूभाई नजर आते हैं...', बेटे अनंत अंबानी को लेकर मुकेश अंबानी ने की भावुक बातें
'मुझे उसमें अपने पिता धीरूभाई नजर आते हैं...', बेटे अनंत अंबानी को लेकर मुकेश अंबानी ने की भावुक बातें
Share:

जामनगर: देश-दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियों का इस समय जमावड़ा गुजरात के जामनगर में लगा है। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जामनगर को एक नई पहचान दी है। दरअसल, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी एवं राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इससे पहले जामनगर में 3 दिनों का प्री वेडिंग सेलिब्रेशन चल रहा है, जिसकी शुरुआत 1 मार्च को हो गई है।

मुकेश अंबानी के आमंत्रण पर तमाम बड़े उद्योगपति, क्रिकेटर एवं कलाकार जामनगर पहुंचे हैं, मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स सहित बड़े स्टार्स जामनगर की शोभा बढ़ा रही हैं। मेहमानों के स्वागत में भारतीय परंपरा की झलक दिखाई दी, बेहद भावुक अंदाज में मुकेश अंबानी ने मेहमानों का स्वागत किया। मुकेश अंबानी ने स्‍वागत करते हुए कहा, 'हमारे सम्मानित मित्र एवं परिवार, आप में से प्रत्येक को नमस्ते और गुड इवनिंग। भारतीय परंपरा में हम मेहमानों को आदरपूर्वक अतिथि बोलते हैं। 'अतिथि देवो भव'। इसका मतलब है मेहमान भगवान की तरह होते हैं।' आगे मुकेश अंबानी ने कहा, 'जब मैंने आपको नमस्ते किया, तो इसका मतलब था कि मेरे अंदर का देवता आपके अंदर के देवता को स्वीकार करके प्रसन्न है। आप सब ने इस शादी के माहौल को मंगलमय बना दिया है। इसके लिए दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद! वही इस बीच अनंत अंबानी एवं उनकी होने वाली पत्‍नी राधिका मर्चेंट बग्‍गी पर सवार होकर आयोजन स्‍थल पर पहुंचे। 

मुकेश अंबानी ने दोनों को जिंदगी की नई पारी की शुभकामनाएं देते हुए अपने पिता को भी याद किया। उन्होंने कहा, 'मुझे भरोसा है कि आज धीरूभाई बहुत खुश होंगे, क्योंकि हम उनके सबसे दुलारे पोते अनंत की जिंदगी के सबसे खुशनुमा पल का जश्न मना रहे हैं तथा वो भी जामनगर में।' मुकेश अंबानी ने कहा कि जामनगर मेरे और मेरे पिता के लिए कर्मभूमि बन गई है। यह एक ऐसा स्थान जहां उन्हें अपना मिशन, जुनून एवं उद्देश्य मिला। जामनगर पूरी तरह से बंजर भूमि थी, 30 वर्षों पहले यह एक रेगिस्तान था। किन्तु आज जामनगर में हम उनके सपनों को साकार कर रहे हैं। जामनगर रिलायंस के इतिहास में एक अहम मोड़ बन गया है। यह एक ऐसा स्थान बना हुआ है, जहां हम भविष्य के व्यवसाय एवं अद्वितीय परोपकारी पहल आरम्भ करते हैं। मुकेश अंबानी के अनुसार, उनके परिवार का एकमात्र उद्देश्य भारत की समृद्धि को बढ़ाना एवं जिसमें सभी की भलाई हो उसमें योगदान देना है। अंबानी ने कहा, 'पूरी विनम्रता से, मैं कहता हूं कि जामनगर आपको एक नए भारत के उदय की झलक देगा जो जीवंत, आशावादी और आत्मविश्वास से भरा है।'

तत्पश्चात, मुकेश अंबानी ने अनंत अंबानी को लेकर भावुक बातें कहीं, कहा, 'मैं जब भी अनंत को देखता हूं, तो मुझे उसमें अपने पिता धीरूभाई दिखाई देते हैं। अनंत की भी सोच मेरे पिता की तरह है, कि कुछ भी असंभव नहीं है।'  इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि संस्कृत में अनंत का मतलब है... जिसका कोई अंत ना हो। मुझे भी अनंत में अनंत शक्ति नजर आती है। आखिर में मुकेश अंबानी ने कहा कि आप सभी भी अनंत एवं राधिका को आशीर्वाद दीजिए। गौरतलब है कि जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम में मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण एवं रणबीर कपूर समेत लगभग 2000 ज्यादा मेहमान सम्मिलित हो रहे हैं।

पीएम मोदी का India पर हमला, कहा- 'गांधी जी के तीन बंदरों की तरह...'

बिहार में RJD को एक और बड़ा झटका, 7 विधायकों ने छोड़ा साथ

'एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर नहीं दिया तो बुजुर्ग की हो गई मौत', DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया लाखों का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -