"मैं इतिहास बनाने के लिए खेलता हूं", एम्बाप्पे का बयान
Share:

फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे शनिवार को नैनटेस पर 4-2 की जीत के बीच पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन चुके है। एम्बाप्पे ने मैच के इंजरी समय (90+2 मिनट) में मुकाबले का आखिरी गोल किया जो PSG के लिए उनका 201वां  गोल था। उन्होंने इसके साथ ही एडिसन कवानी के 200 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ चुके है। इस जीत से PSG की टीम ‘लीग वन (फ्रांस की शीर्ष घरेलू लीग)' की तालिका में शीर्ष पर आ चुकी है। 

एम्बाप्पे ने PSG के लिए 247वां मैच खेलने के उपरांत बोला है कि, ‘‘जब मैं यहां आया था तब बहुत कम उम्र का खिलाड़ी था। मैंने यहां बहुत कुछ सीखा है। मैं इतिहास बनाने के लिए खेल रहा हूँ। मैंने हमेशा यह कहा है । मैं इस टीम और फ्रांस के लिए यह करना  चाह रहा हूँ। यह एक व्यक्तिगत उपलब्धि है लेकिन मैं यहां सामूहिक उपलब्धियों के लिए भी आया हूं।''

 लियोनेल मेसी ने मैच के 12वें मिनट में ही PSG को बढ़त दिला भी दिलवा दी है।  जौन हदजाम के आत्मघाती गोल से टीम की बढ़त दोगुनी हो गयी। लुडोविक ब्लास और इग्नाटियस गनागो ने 7 मिनट के अंदर दो गोलकर मैच में नैनटेस की वापसी हो चुकी है। दूसरे हाफ में डानिलो परेरा (60वां मिनट) के गोल से PSG ने मैच में एक बार फिर बढ़त बनायी और इंजरी समय में एम्बाप्पे ने गोलकर टीम की जीत सुनिश्चित भी कर चुके है। अन्य मैच में लिली ने लेंस को 1-1 की बराबरी पर रोक डाला है। 

जहां से सानिया ने शुरू किया था अपना टेनिस का करियर, वहीं खत्म होगा सफर

'तो राहुल का करियर ख़त्म हो जाता..', टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?

अहमदाबाद टेस्ट में भी इंदौर वाली रणनीति अपनाएगी ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने बड़ी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -