'मुझे अपने लिए कोई इच्छा नहीं, चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को एकजुट करना चाहता हूँ..', नितीश कुमार का बड़ा बयान
'मुझे अपने लिए कोई इच्छा नहीं, चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को एकजुट करना चाहता हूँ..', नितीश कुमार का बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि मुंबई में आगामी बैठक के दौरान कुछ और राजनीतिक दलों के विपक्षी INDIA गुट में शामिल होने की संभावना है। भाजपा के विरोधी विभिन्न दलों को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नितीश कुमार ने संभावित प्रवेशकों के नामों का खुलासा तो नहीं किया, लेकिन कहा कि सीट-बंटवारे जैसे चुनाव संबंधी तौर-तरीकों पर बैठक में चर्चा की जाएगी। 

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम नितीश कुमार ने कहा कि, 'हम मुंबई में आगामी बैठक के दौरान अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए INDIA ब्लॉक की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। सीट-बंटवारे जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कई अन्य एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा। कुछ और राजनीतिक पार्टियां हमारे गठबंधन में शामिल होंगी।' उन्होंने कहा, "मैं 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करना चाहता हूं। मैं उस दिशा में काम कर रहा हूं, मुझे अपने लिए कोई इच्छा नहीं है।"

बता दें कि, अगले साल के चुनावों में केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का संयुक्त रूप से मुकाबला करने के लिए गठित 26-दलीय विपक्षी गठबंधन की एक महीने से भी कम समय में दो बार बैठक हो चुकी है - पहली बार 23 जून को पटना में और फिर 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में बैठक हुई थी। यह ब्लॉक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में अपनी तीसरी बैठक आयोजित करने के लिए तैयार है। इस बीच, सीएम ने पटना में बेली रोड पर हरताली मोड़ के पास लोहिया पथ चक्र के चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और कहा कि परियोजना दुर्गा पूजा से पहले पूरी हो जाएगी। नितीश ने कहा कि, "मैं व्यक्तिगत रूप से इस परियोजना की निगरानी कर रहा हूं। इसे दुर्गा पूजा से पहले पूरा कर लिया जाएगा। एक बार पूरा होने के बाद, इससे क्षेत्र में यातायात की आवाजाही आसान हो जाएगी।"

चंद्रयान, नारी शक्ति, संस्कृत.., जानिए आज 'मन की बात' में क्या-क्या बोले पीएम मोदी ?

'दिल्ली बनेगा खालिस्तान..', G20 मीटिंग से पहले राजधानी के मेट्रो स्टेशनों पर लिखे मिले विवादित नारे, एक्शन में पुलिस

34 साल में पहली बार कश्मीर में छुट्टियां मनाने पहुंचा गांधी परिवार, डल झील में नाव की सवारी करती नज़र आईं सोनिया गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -