Share:
'दिल्ली बनेगा खालिस्तान..', G20 मीटिंग से पहले राजधानी के मेट्रो स्टेशनों पर लिखे मिले विवादित नारे, एक्शन में पुलिस
'दिल्ली बनेगा खालिस्तान..', G20 मीटिंग से पहले राजधानी के मेट्रो स्टेशनों पर लिखे मिले विवादित नारे, एक्शन में पुलिस

नई दिल्ली: 9-10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली भर में कई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए पाए गए। दिल्ली पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम में स्थित पंजाबी बाग, शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर और महाराजा सूरजमल स्टेडियम सहित मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' और 'खालिस्तान रेफरेंडम जिंदाबाद' जैसे नारे काले रंग में छिड़के हुए पाए गए। 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के कार्यकर्ता शिवाजी पार्क और पंजाबी बाग समेत कई मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद थे और उन्होंने खालिस्तान समर्थक नारे लिखे। नांगलोई में सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय की एक दीवार भी भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विकृत पाई गई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले में सक्रिय रूप से शामिल है और विभिन्न स्थानों पर तैनात की गई है। DCP (मेट्रो) के मुताबिक, मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखी सभी नारों को हटा दिया गया है।

संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए CCTV फुटेज को स्कैन किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि अलग से, प्रतिबंधित सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) ने कई दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों को खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्रों से विकृत करने के फुटेज जारी किए हैं । इसके प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा कि तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह 10 सितंबर को कनाडा के सरे में होगा, जिस दिन दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन चल रहा होगा।

34 साल में पहली बार कश्मीर में छुट्टियां मनाने पहुंचा गांधी परिवार, डल झील में नाव की सवारी करती नज़र आईं सोनिया गांधी

बंगाल, अवैध फैक्ट्री और 'विस्फोट' का सिलसिला जारी, अब धमाके में 8 की मौत और 5 घायल

'हिन्दू-मुस्लिम वाली कोई बात नहीं..', जिस बच्चे को स्कूल में पड़ी मार, पढ़ें उसके पिता का बयान, राहुल गांधी ने दिया था सांप्रदायिक रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -