'मैं अपने बेटे को नहीं बचा सका, इसलिए...', नशा छोड़ने की अपील करते हुए भावुक हुए केंद्रीय मंत्री
'मैं अपने बेटे को नहीं बचा सका, इसलिए...', नशा छोड़ने की अपील करते हुए भावुक हुए केंद्रीय मंत्री
Share:

लखनऊ: केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर ने शराब पीने के दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी बहन-बेटियों की शादी शराबी और नशेड़ी युवाओं से न करें। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने यूपी के सुलतानपुर जिले के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र में सर्वोदय इंटर कॉलेज में आयोजित किए गए नशा मुक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, 'एक शराबी अधिकारी की तुलना में एक रिक्शा चालक या एक मजदूर बेहतर दूल्हा साबित होगा। एक शराबी की उम्र बहुत कम होती है।'

रिपोर्ट के अनुसार, कौशल किशोर ने अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए अपने दिवंगत बेटे को याद किया, जिसकी आकस्मिक मौत नशे की लत के कारण हो गई थी। किशोर ने कहा कि, 'मैं सांसद और मेरी पत्नी MLA होकर भी अपने बेटे आकाश किशोर की जिंदगी नहीं बचा सके, तो आम लोग कैसे बचा पाएंगे।' उन्होंने कहा कि उनका जन्म काफी गरीब परिवार में हुआ था और उस समय दूध तक नसीब नहीं होता था। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने अपने बेटे आकाश किशोर की दोस्तों के साथ शराब पीने की लत छुड़ाने के लिए हर कोशिश की और उसे नशा मुक्ति केंद्र में भी भर्ती कराया।
     
मंत्री ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि, 'यह जानकर छह महीने बाद बेटे का विवाह कर दिया कि उसकी लत छूट जाएगी, मगर शादी के बाद आकाश ने फिर से नशा करना शुरू किया, तो जिंदगी ही खत्म कर ली। दो वर्ष पूर्व 19 अक्टूबर को आकाश की मौत हुई, तो उसका बेटा महज दो वर्ष का था। मैं अपने बेटे को नहीं बचा पाया, जिससे मेरी बहू विधवा हो गई।' उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि, इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि, नशे से दूर रहें। 

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम शिवराज, विधायकों के साथ की वन-टू-वन मीटिंग

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए बसपा के सांसद, मायावती होंगी नाराज़ ?

केरल में 6000 पक्षियों की हत्या ! बर्ड फ्लू का कहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -